Rishabh Pant: ओवरस्पीडिंग के चलते कई बार कटा है पंत की मर्सिडीज का चालान, UP पुलिस ने भेजे थे नोटिस

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह सड़क दुघर्टना में गंभीर रूप से घायल हो गए। वह दिल्ली से अकेले ही रुड़की जा रहे थे। रुड़की में नारसन चौकी के करीब उनकी तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Rishabh Pant: ओवरस्पीडिंग के चलते कई बार कटा है पंत की मर्सिडीज का चालान, UP पुलिस ने भेजे थे नोटिस

Rishabh Pant, Cricket, Accident, Overspeeding: भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह सड़क दुघर्टना में गंभीर रूप से घायल हो गए। वह दिल्ली से अकेले ही रुड़की जा रहे थे। रुड़की में नारसन चौकी के करीब उनकी तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। पुलिस के मुताबिक झपकी लगने से पंत की कार हादसे का शिकार हुई। आनन-फानन में उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया। जरूरत पड़ने पर उन्हें मुंबई भी शिफ्ट किया जा सकता है। क्रिकेटर से लेकर फैंस तक सभी उनके जल्दी ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

 

ओवरस्पीडिंग में कटा चालान

यह पहली बार नहीं है जब पंत तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहे हों। इससे पहले ओवरस्पीडिंग के चलते कई बार उनकी कार का चालान भी कटा है। यूपी में पंत की मर्सिडीज का दो बार चालान हुआ है। UP पुलिस के यातायात निदेशालय ने चालान राशि जमा कराने के लिए उन्हें कई नोटिस भी भेजे। 22 फरवरी 2022 को रात 11.30 बजे पंत की मर्सिडीज (DL10CN1717) ने यातायात नियमों का उल्लंघन किया था।

उनकी कार की रफ्तार काफी ज्यादा थी, ऐसे में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत उनको 2000 रुपये का चालान भेजा गया था। इसके अलावा 25 मई 2022 को शाम 5 बजे भी ऋषभ पंत की कार का ओवरस्पीडिंग के चलते 2022 रुपये का चालान हुआ था। उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन विभाग के अनुसार, पंत की तरफ से दोनों ही चालान की रकम जमा नहीं कराई गई है।

दुघर्टना के कई वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर पंत और शिखर धवन का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में धवन पंत का सलाह देते हैं कि भाई गाड़ी धीरे चलाया कर। इसके बाद दोनों हंसने लगते हैं, हालांकि गब्बर ने उन्हें काफी अहम सलाह दी थी। वहीं पंत के एक्सीडेंट की कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इनमें देखा जा सकता है कि क्रिकेटर काफी तेज गाड़ी चल रहे थे। दुघर्टना की समय डिवाइडर से टकराने के बाद उनकी कार रोड के दूसरी ओर पहुंच जाती है। इसके कुछ देर बाद ही इसमें आग लग जाती है और पूरी कार धू-धूकर जल जाती है। गनीमत रही कि पंत तब तक कार से बाहर निकल चुके थे।

 

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant को मौत के मुंह से बचाने वाले ड्राइवर-कंडक्टर सम्मानित, हरियाणा रोडवेज ने दिया यह इनाम

Latest Stories