Ravichandran Ashwin ने रोहित शर्मा के फैसले पर उठाए सवाल? मांकड़िंग रनआउट पर सुनाया अपना फैसला

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा के एक फैसले पर अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने सवाल उठाए हैं। दरअसल पहले वनडे के आखिरी ओवर में श्रीलंकाई कप्तान शतक से 2 रन दूर थे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ravichandran Ashwin ने रोहित शर्मा के फैसले पर उठाए सवाल? मांकड़िंग रनआउट पर सुनाया अपना फैसला

Mankading, Dasun Shanaka, Ravichandran Ashwin: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा के एक फैसले पर अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने सवाल उठाए हैं। दरअसल पहले वनडे के आखिरी ओवर में श्रीलंकाई कप्तान शतक से 2 रन दूर थे। लेकिन इस दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उन्हें नॉन स्ट्राइकर एंड पर मांकडिंग के जरिए आउट कर दिया। इसके बाद रोहित शर्मा ने इस अपील को वापस ले लिया। फिर श्रीलंकाई कप्तान ने अपने करियर का दूसरा वनडे शतक लगाया। हिटमैन के इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हुई थी। 

अश्विन ने उठाए सवाल

हालंकि टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन ने अब रोहित के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं। अश्विन ने कहा, "शनाका जब 98 के स्कारे पर थे तब शमी ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर उन्हें रन आउट किया और उन्होंने अपील की। कप्तान रोहित ने इस अपील को वापस ले लिया। इसके बाद कई लोगों ने इसको लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्शन दिए। मैं बस एक ही चीज दोहराता जा रहा हूं दोस्तों, खेल की स्थिति सारहीन है। यह आउट करने का एक वैध तरीका है। अगर आप एलबीडब्ल्यू या कैच की अपील करते हैं तो कोई भी कप्तान से नहीं पूछेगा कि क्या वह अपील के साथ आश्वस्त हैं या नहीं। तो इस तरह के रनआउट में कप्तान की मंजूरी जरूरी क्यों है।"

 

अपील हुई तो आउट देना चाहिए

अश्विन ने आगे कहा, "अगर गेंदबाज ने अपील की है तो उसे आउट दिया जाना चाहिए। और यह यहीं खत्म होता है। अगर फील्डर भी अपील करता है तो यह अंपायर का कर्तव्य है कि वह किसी प्लेयर के आउट होने पर उसे आउट घोषित करें।" बता दें कि अश्विन कई मौकों पर मांकड़िंग रनआउट को सपोर्ट करते नजर आए हैं। वह भी मैच के दौरान बल्लेबाजों को मांकड़िंग रनआउट करते रहे हैं। वह अक्सर इस मामले पर अपने यूट्यूब चैनल पर खुलकर अपनी बात रखते हैं। 

 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: 24 रन बनाते ही रोहित शर्मा ने किया बड़ा कारनामा, एबी डिविलियर्स को पछाड़ा

Latest Stories