Afghanistan T20I Captain: अफगानिस्तान क्रिकेट का बड़ा ऐलान, राशिद खान को सौंपी टी20 की कमान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। बोर्ड ने स्टार ऑलराउंडर राशिद खान को टी20 इंटरनेशनल की कमान सौंपी है। हाल ही में मोहम्मद नबी ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी। राशिद इससे पहले भी 2019 में टी-20 फॉर्मेट में टीम की कमान संभाल चुके हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Afghanistan T20I Captain: अफगानिस्तान क्रिकेट का बड़ा ऐलान, राशिद खान को सौंपी टी20 की कमान

Rashid Khan, Afghanistan T20I Captain, Afghanistan: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया। बोर्ड ने स्टार ऑलराउंडर राशिद खान को टी20 इंटरनेशनल की कमान सौंपी है। हाल ही में मोहम्मद नबी ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी। राशिद इससे पहले भी 2019 में टी-20 फॉर्मेट में टीम की कमान संभाल चुके हैं। उन्होंने 7 T20I मैचों में कप्तानी करते हुए 4 मैच जीते और 3 में टीम को हार का सामना करना पड़ा। राशिद ने अभी तक 74 T20I मैचों में 14.38 की बेहतरीन औसत से कुल 122 विकेट चटकाए हैं। उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 5/3 का रहा।

 

नबी ने छोड़ी थी कमान

टी20 विश्वकप में खराब प्रदर्शन के बाद मोहम्मद नबी ने कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने स्टार ऑलराउंडर को यह जिम्मेदारी सौंपी है। बोर्ड के चेयरमैन अशरफ ने कहा, राशिद खान के पास पहले तीनों फॉर्मेट में अफगानिस्तान का नेतृत्व करने का अनुभव है और हम उन्हें फिर से टी20I फॉर्मेट के लिए अपना कप्तान बनाकर खुश हैं। मुझे यकीन है कि वह शीर्ष पर आएंगे और देश के लिए और अधिक गौरव लाएंगे। अब तक नवरोज मंगल, मोहम्मद नबी, असगर अफगान और राशिद खान ने अफगानिस्तान टी20 टीम की कमान संभाली है। 

यह एक बड़ी जिम्मेदारी

राशिद खान भी नेतृत्व की भूमिका निभाने को लेकर खुश हैं और टी20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने के लिए इतनी बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने को वह अपने लिए एक बड़ा सम्मान मानते हैं। राशिद ने कहा, "कप्तानी एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मेरे पास पहले अपने देश का नेतृत्व करने का अनुभव है, ऐसे लोगों का एक बड़ा समूह है जिनके साथ मेरी अच्छी समझ है और मैं काफी सहज महसूस करता हूं। हम एक साथ रहने की कोशिश करेंगे, चीजों को रखने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।" सही रास्ते पर चलें और हमारे देश और राष्ट्र के लिए गर्व और आनंद लाएं।" 

ये भी पढ़ें: ICC Award: सूर्या बनेंगे क्रिकेटर ऑफ द ईयर? इन तीन खिलाड़ियों से मिलेगी चुनौती; एक पाकिस्तानी भी शमिल

Latest Stories