Ranji Trophy: फाइनल में सौराष्ट्र ने बंगाल को 9 विकेट से हराया, तीन साल में दूसरी बार जीता खिताब

रणजी ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र ने बंगाल को नौ विकेट से मात दी। उनादकट की कप्तानी वाली सौराष्ट्र तीन साल में दूसरी बार चैंपियन बनी है। फाइनल मुकाबले में कप्तान ने शानदार प्रदर्शन किया और 9 विकेट चटकाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ranji Trophy: फाइनल में सौराष्ट्र ने बंगाल को 9 विकेट से हराया, तीन साल में दूसरी बार जीता खिताब

Ranji Trophy Final, Bengal, Saurashtra, Jaydev Unadkat: रणजी ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र ने बंगाल को नौ विकेट से मात दी। उनादकट की कप्तानी वाली सौराष्ट्र तीन साल में दूसरी बार चैंपियन बनी है। फाइनल मुकाबले में कप्तान ने शानदार प्रदर्शन किया और 9 विकेट चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फाइनल मुकाबले में बंगाल की पहली पारी 174 रन पर ढेर हो गई। जवाब में सौराष्ट्र ने 404 रन बनाए। बंगाल की टीम दूसरी पारी में 241 रन ही बना सकी। सौराष्ट्र ने दूसरी पारी एक विकेट के नुकासान पर 14 रन बनाकर फाइनल मुकाबला अपने नाम किया। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले अर्पित वसवदा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

 

बंगाल की खराब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की टीम शुरुआत खराब रही। दो रन के भीतर टीम के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने बंगाल के बल्लेबाजों को संभलने का मौका तक नहीं दिया और नियमित अंतराल पर विकेट झटके। 7वें विकेट के लिए शाहबाज अहमद और अभिषेक पोरेल के बीच 101 रन की साझेदारी हुई।

शाहबाज ने 69 रन और पोरेल ने 50 रन बनाए। वहीं अनुस्तुप मजूमदार ने 16 रन और आकाश घातक ने 17 रन बनाए।। बंगाल के तीन बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके। सौराष्ट्र की ओर से जयदेव उनादकट और चेतन साकरिया ने 3-3 विकेट लिए। वहीं, चिराग जनी और धर्मेंद्र सिंह जडेजा को 2-2 विकेट चटकाए।

 

सौराष्ट्र ने 404 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया

174 के जवाब में सौराष्ट्र ने 404 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। हार्विक देसाई ने 50 रन, शेल्डन जैक्सन ने 59 रन, वसवदा ने 81 रन और चिराग जानी ने 60 रन की पारी खेली। इनके अलावा प्रेरक मांकड़ ने 33 रन बनाए। बंगाल के लिए मुकेश कुमार ने 4 और आकाशदीप-ईशान पोरेल ने 3-3 विकेट झटके। दूसरी पारी में बंगाल ने 241 रन बनाए। अनुस्तुप मजूमदार और कप्तान मनोज तिवारी ने फिफ्टी जड़ी। वहीं जयदेव उनादकट ने 6 और चेतन साकरिया ने 3 विकेट चटकाए। चौथे दिन सौराष्ट्र के सामने 14 रन का छोटा सा लक्ष्य था जिसे उन्होंने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: जडेजा-अश्विन की फिरकी में फंसी कंगारू टीम, दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर; भारत को जीत के लिए चाहिए 115 रन

Latest Stories