IND vs AUS: जडेजा-अश्विन की फिरकी में फंसी कंगारू टीम, दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर; भारत को जीत के लिए चाहिए 115 रन

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम दूसरी पारी में 115 रन पर ढेर हो गई। तीसरे दिन मेहमान टीम ने 61-1 से आगे खेलना शुरू किया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: जडेजा-अश्विन की फिरकी में फंसी कंगारू टीम, दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर; भारत को जीत के लिए चाहिए 115 रन

IND vs AUS 2nd Test Day 3: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम दूसरी पारी में 113 रन पर ढेर हो गई। तीसरे दिन मेहमान टीम ने 61-1 से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन इसके बाद जडेजा और अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ा स्कोर बनाने में विफल रही। एक के बाद एक कंगारू बल्लेबाज अपना विकेट खोते चले गए। दूसरी पारी में अश्विन ने 3 और जडेजा ने 7 विकेट चटकाए।

 

जडेजा को 7 सफलताएं

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 263 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा ने 81 और पीटर हैंड्सकॉम्ब 72 रन की पारी खेली। भारत की ओर से अश्विन और जडेजा ने 3-3 जबकि शमी ने 4 विकेट चटकाए। जवाब में भारत की पहली पारी 262 रन पर सिमट गई। अक्षर पटेल ने 74 और विराट कोहली ने 44 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन ने 5 विकेट, टॉड मर्फी-मैथ्यू कुह्नमैन ने 2-2 विकेट और पैट कमिंस ने 1 विकेट चटकाया। भारत को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए 115 रनों की दरकार है। 

 

सीरीज में 1-0 से आगे भारत

इससे पहले भारत ने सीरीज का पहला टेस्ट मैच पारी और 132 रन से अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज पहली पारी में 177-10 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया पहली पारी में 400 रन पर सिमट गई थी। कंगारू टीम दूसरी पारी में 91 रन ही बना सकी थी। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले यह टेस्ट धर्मशाला में खेला जाना था। सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ये भी पढ़ें: Women's T20 WC: रोहित शर्मा को पछाड़ हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, T20I क्रिकेट में कर दिया बड़ा कारनामा

Latest Stories