BGT में भारत का प्रदर्शन देखकर रमीज राजा भी हुए हैरान, बोले- 'टीम इंडिया को उसके घर में हराना असंभव'

दिल्ली टेस्ट को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने एक बार फिर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। अब उसके पास इस टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय लीड है। टीम इंडिया ने दिल्ली टेस्ट से पहले नागपुर टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। दोनों ही मैचों में कंगारू टीम लड़खड़ाती नजर आई, वो भारतीय टीम का सामना करने में पूरी तरह विफल रही। दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी का इस तरह बिखर जाना हैरान करने वाली बात है, क्योंकि उनकी इस तरह की फितरत नहीं है। उन्हें लड़ने के जज्बे के लिए दुनियाभर में जाना

author-image
By puneet sharma
New Update
BGT में भारत का प्रदर्शन देखकर रमीज राजा भी हुए हैरान, बोले- 'टीम इंडिया को उसके घर में हराना असंभव'

दिल्ली टेस्ट को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने एक बार फिर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। अब उसके पास इस टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय लीड है। टीम इंडिया ने दिल्ली टेस्ट से पहले नागपुर टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। दोनों ही मैचों में कंगारू टीम लड़खड़ाती नजर आई, वो भारतीय टीम का सामना करने में पूरी तरह विफल रही।

दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी का इस तरह बिखर जाना हैरान करने वाली बात है, क्योंकि उनकी इस तरह की फितरत नहीं है। उन्हें लड़ने के जज्बे के लिए दुनियाभर में जाना जाता है, मगर इस दौरे पर वो जज्बा कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। जहां टीम इंडिया के प्रदर्शन से सभी खुश हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के इस निराशाजनक प्रदर्शन से खेल एक्सपर्ट हैरान हैं, और ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स और रवींद्र जडेजा में से सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कौन? हरभजन ने बताई अपनी पसंद

कंगारू टीम की आलोचना और टीम इंडिया की तारीफ करने वालों में न सिर्फ भारतीय विशेषज्ञ बल्कि सारी दुनिया के एक्सपर्ट भी शामिल हैं। खुद ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ, माइकल क्लार्क, मैथ्यू हेडन, मार्क वॉ जैसे दिग्गज भी इनमें शामिल हैं। दुनियाभर के अन्य विशषज्ञों ने भी इसी तरह की प्रतिक्रिया दी है, इनमें पूर्व पीसीबी चीफ रमीज राजा भी शामिल हो गए हैं। 

रमीज राजा ने बताया टीम इडिया को घर में अजेय 

publive-image

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि "भारत में टीम इंडिया को हराना असंभव लग रहा है, ऑस्ट्रेलिया की हार ने ये बात फिर साबित कर दी। भारतीय स्पिनर्स के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज धराशाई होते नजर आए। इस सीरीज में उनकी बल्लेबाजी में हड़बड़ाहट नजर आई, उनके बल्लेबाजों का शॉट सलेक्शन भी सही नहीं था।"  

ये भी पढ़ें: 'भारत से सीखना चाहिए...', ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर भड़के माइकल क्लार्क, दे डाली ये नसीहत

आगे पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज राजा ने कहा कि "रोहित शर्मा ने भी अपनी कप्तानी से बहुत प्रभावित किया है। अक्षर पटेल ने दोनों ही मैच में अच्छी पारी खेली, दिल्ली टेस्ट में उनकी पारी और अश्विन के साथ उनकी साझेदारी काफी महत्वपूर्ण थी। रवींद्र जडेजा और अश्विन को खेलना आसान नहीं था, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उनकी गेंदों को समझ नहीं सके। ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज के लिए की तैयारियों में भी कमी नजर आई।" 
 

Latest Stories