बेन स्टोक्स और रवींद्र जडेजा में से सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कौन? हरभजन ने बताई अपनी पसंद

टीम इंडिया ने दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय लीड ले ली है। इस तरह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर एक बार फिर भारतीय टीम का कब्जा हो गया है। टीम इंडिया ने सीरीज का ये दूसरा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। इससे पहले भारत ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट को भी पारी और 132 रनों से अपने नाम किया था।  इन दोनों जीतों में सबसे बड़ा योगदान दोनों मैचों के मैन ऑफ द मैच रहे रवींद्र जडेजा का रहा। चोट से उबरने के बाद उन्होंने दोनों मैचों में जबरदस्त वापसी करते हुए शानदार ऑलराउंड खेल

author-image
By puneet sharma
New Update
बेन स्टोक्स और रवींद्र जडेजा में से सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कौन? हरभजन ने बताई अपनी पसंद

टीम इंडिया ने दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय लीड ले ली है। इस तरह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर एक बार फिर भारतीय टीम का कब्जा हो गया है। टीम इंडिया ने सीरीज का ये दूसरा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। इससे पहले भारत ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट को भी पारी और 132 रनों से अपने नाम किया था। 

इन दोनों जीतों में सबसे बड़ा योगदान दोनों मैचों के मैन ऑफ द मैच रहे रवींद्र जडेजा का रहा। चोट से उबरने के बाद उन्होंने दोनों मैचों में जबरदस्त वापसी करते हुए शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया। उनके सामने दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में कंगारुओं ने पूरी तरह से हथियार डाल दिए। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 42 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए। हरभजन ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ उनकी तुलना करते हुए बताया कि दोनों में से सर्वश्रेष्ठ कौन है। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया जीत का शतक, दिग्गजों ने दी बधाई; जानें किसने क्या कहा

हरभजन ने बताया बेस्ट कौन?

publive-image​​​​​​​

पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक पर बोलते हुए कहा, "रवींद्र जडेजा की काबिलियत पर कोई सवाल नहीं उठा सकता। वह हमेशा की तरह गेंद से शानदार रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से उनके खेल में खासकर बल्लेबाजी में इतना सुधार हुआ है कि अगर आप उन्हें नंबर नंबर 4 या 5 पर भी भेजते हैं, तो वह आपको स्कोर करके देंगे। विश्व क्रिकेट में, मुझे लगता है कि वह इस समय सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। केवल बेन स्टोक्स की तुलना ही उनसे की जा सकती है।"

publive-image

आगे हरभजन ने कहा कि "जडेजा ने दिल्ली टेस्ट में जो एक चीज अच्छी की वो यह थी कि उन्होंने सुनिश्चित किया कि अपनी सटीकता पर कोई समझौता नहीं करना। उनकी लगातार स्टंप-टू-स्टंप लाइन थी और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया था, जो कम उछाल वाली इस ट्रैक पर काम नहीं करेगा। ऐसा लगता है कि सर्जरी ने जडेजा की मदद की है क्योंकि वह अब अपने घुटने में दर्द महसूस नहीं कर रहे हैं, जिससे उन्हें गेंद को रिलीज करने में आसानी हो रही है।"

Latest Stories