LIVE Ground report : रणजी फाइनल में आग उगल रहा रजत पाटीदार का बल्ला, जड़ा शानदार शतक

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन रजत पाटीदार का बल्ला जमकर बोल रहा है. वह अब तक 6 मैचों की 8 पारियों में 81.85 की बेहतरीन औसत के साथ 573 रन बना चुके हैं. एक शतक व 6 अर्धश

author-image
By dheeraj singh
New Update
LIVE Ground report : रणजी फाइनल में आग उगल रहा रजत पाटीदार का बल्ला, जड़ा शानदार शतक

live ground report by Rohit Juglan & Dheeraj Singh : रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला मुंबई और मध्य प्रदेश के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने अपनी पहली पारी में 374 रन का एक अच्छा स्कोर बनाया. मुंबई के लिए सरफराज खान ने 134 रन की शानदार पारी खेली, वहीं मध्य  प्रदेश के लिए गौरव यादव ने 4 विकेट हासिल किये.

मुंबई की पहली पारी के जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मध्य प्रदेश की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 368 रन बना चुकी है और मुंबई की पहली पारी के स्कोर से मात्र 6 रन पीछे हैं. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान आदित्य श्रीवास्तव 11 रन और स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार 67 रन बनाकर खेल रहे थे. 

रजत पाटीदार की एंट्री से मैदान में गुंजा आरसीबी-आरसीबी शोर

publive-image

चेन्नास्वामी में आरसीबी के फैंस अपनी टीम को अपने ही मैदान पर कितना मिस करते है यह साफ सुनाई भी दे रहा था और दिखाई भी, रणजी फाइनल के तीसरे दिन जब मुंबई के सामने मध्य प्रदेश की स्तिथि मजबूत थी, तभी उनके नंबर 3 के खिलाड़ी शुभम शर्मा जो 116 रन पर खेल रहे थे.

मोहित अवस्थी की गेंद पर शुभम शर्मा के बल्ले का बाहरी किनारा लग गया और गेंद विकेट कीपर हार्दिक तोमर के हाथों में चली गई. उसके बाद मैदान पर होती है एंट्री रजत पाटीदार की, जैसे ही रजत को फैंस बल्लेबाज़ी के लिए उतरता देखते हैं मैदान पर आरसीबी-आरसीबी का ऐसा शोर होता है जैसे रजत मध्य प्रदेश के लिए नहीं आरसीबी के लिए बल्लेबाज़ी करने उतरे हों.

मात्र 44 गेंद में अर्धशतक ठोक रजत पाटीदार ने किया फैंस का मनोरंजन 

publive-image

उसके बाद रजत ने भी फैंस को निराश होने नहीं दिया, मुंबई के गेंदबाजों के पास रजत के करारे शॉर्ट्स का कोई जवाब नहीं था, स्ट्रेट ड्राइव, कट शॉर्ट मैदान पर तकरीबन चारों तरफ रजत पाटीदार का बल्ला गरज रहा था. महज 60 मिनट में 44 गेंदों के खेल में रजत पाटीदार ने अर्धशतक ठोक डाला और 67 रन बनाकर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

रजत के साथ उनका भाग्य कितना है इससे ये साफ पता चलता है जब शम्स मुलानी की गेंद पर रजत आउट हो गए और वो पवेलियन की ओर चल पड़े तभी बड़ी स्क्रीन पर नज़र आता है कि शम्स का पैर लाइन के बाहर है और आउट को अंपायर नॉट आउट में बदल देते हैं.

शम्स की ये नो बॉल रणजी फाइनल में मुंबई की खराब किस्मत भी बयां कर रही थी, तीसरा दिन का खेल खत्म होने तक मध्य प्रदेश की स्थिति काफी मजबूत है पहली पारी में सिर्फ अब मुंबई के पास 6 रन की बढ़त रह गई थी. 

चौथे दिन भी रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी की है और शतक बना डाला है, चौथे दिन के लंच तक वह 120 रन बनाकर खेल रहे हैं और उनकी टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 475 रन बना लिए हैं. मध्य प्रदेश की कुल बढ़त फिलहाल 101 रन की हो चुकी है. 

आईपीएल 2022 में चमके थे रजत पाटीदार 

publive-image

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन रजत पाटीदार का बल्ला जमकर बोल रहा है. वह अब तक 6 मैचों की 8 पारियों में 81.85 की बेहतरीन औसत के साथ 573 रन बना चुके हैं. एक शतक व 6 अर्धशतक वह इस सीजन अब तक लगा चुके हैं. 

आईपीएल 2022 में भी इस युवा बल्लेबाज का बल्ला जमकर बोला था, इन्होंने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए 8 मैच खेले थे, जिसमे इन्होने 55.5 की बेहतरीन औसत व 152.75 के शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 333 रन बनाए थे. एक शतक और 2 अर्धशतक इनके बल्ले से इस आईपीएल सीजन निकले थे. 

 

 

Latest Stories