IND vs SL: सूर्या ने किया अपनी अप्रोच का खुलासा, बोले- इन परिस्थितियों से निपटने के लिए खुद को दबाव में रखते

राजकोट में शनिवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 में सूर्यकुमार यादव श्रीलंकाई गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे। स्काई के तूफानी शतक की बदौलत भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी 5 विकेट खोकर 228 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: सूर्या ने किया अपनी अप्रोच का खुलासा, बोले- इन परिस्थितियों से निपटने के लिए खुद को दबाव में रखते

IND vs SL, Rahul Dravid, Suryakumar Yadav: राजकोट में शनिवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 में सूर्यकुमार यादव श्रीलंकाई गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे। स्काई के तूफानी शतक की बदौलत भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी 5 विकेट खोकर 228 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। सूर्या ने 51 गेंदों पर 112 रन की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 9 दर्शनीय छक्के लगाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 16.4 ओवर में 137 रन पर ही ढेर हो गई। मुकाबले के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार ये बातचीत की। बीसीसीआई ने इसका वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। 

सूर्या ने बताई अप्रोच

5 मिनट 48 सेकंड के इस वीडियो में द्रविड़ सूर्या से कहते हैं, "मेरे साथ यहां कोई है, जो मुझे यकीन है, एक युवा बच्चे के रूप में, मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा था। मैच के बाद सूर्यकुमार ने खेल के प्रति अपनी अप्रोच के बारे में भी बताया। अनुभवी बल्लेबाज ने कहा कि खेल के दौरान ऐसी परिस्थितियों से बेहतर तरीके से निपटने के लिए मैच की तैयारी करते समय भी वह खुद को दबाव में रखते हैं।

 

छोटी बाउंड्री टारगेट की

शतक के बाद सूर्यकुमार ने कहा, "जब आप खेल की तैयारी कर रहे होते हैं तो खुद पर दबाव बनाना वास्तव में महत्वपूर्ण होता है। आप जितना अधिक दबाव डालते हैं, उतना ही बेहतर खेल सकते हैं। इसमें काफी मेहनत होती है। कुछ क्वालिटी प्रैक्टिस सत्र भी शामिल होते हैं।" तीसरे टी20ई में अपनी पारी के बारे में बात करते हुए सूर्या ने स्वीकार किया कि उनके कुछ शॉट पूर्व-निर्धारित थे क्योंकि उन्होंने छोटी बाउंड्री को निशाना बनाने की कोशिश की थी।

गैप की तलाश करता हूं

उन्होंने कहा, "पीछे की बाउंड्री 59-60 मीटर थीं, इसलिए मैंने उन्हें टारगेट करने की कोशिश की। कुछ शॉट ऐसे हैं जो पहले से तय हैं लेकिन आपको अन्य स्ट्रोक के लिए भी तैयार रहना होगा।" उन्होंने कहा, "ज्यादातर समय मैं गैप को खोजने की कोशिश करता हूं, और अपने लाभ के लिए फील्ड का उपयोग करता हूं। द्रविड़ मुझे खेल का आनंद लेने देते हैं और मुझे खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कहते हैं।" सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी की बदौलत भारत ने तीसरे टी20I में 91 रन की जीत के साथ सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी... 1,2, 3 नहीं राजकोट में बना दिए अनगिनत रिकॉर्ड

Latest Stories