Ind vs Aus: इंदौर में हर 13वीं गेंद पर विकेट चटकाते हैं अश्विन, कंगारू टीम को रहना होगा सावधान

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले दो मुकाबले जीत चुकी टीम इंडिया की नजर इंदौर टेस्ट को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। तीसरे टेस्ट से पहले कप्तान समेत ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs Aus: इंदौर में हर 13वीं गेंद पर विकेट चटकाते हैं अश्विन, कंगारू टीम को रहना होगा सावधान

R Ashwin indore test record, India vs Australia, Ind vs Aus, R Ashwin: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले दो मुकाबले जीत चुकी टीम इंडिया की नजर इंदौर टेस्ट को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। तीसरे टेस्ट से पहले कप्तान समेत ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं। पैट कमिंस भी पारिवारिक कारणों से भारत वापस नहीं लौट रहे हैं। ऐसे में कंगारू टीम काफी कमजोर नजर आ रही है। उनकी इस मुसीबत को और बढ़ाने का काम भारतीय स्पिनर आर अश्विन कर सकते हैं। इंदौर के मैदान पर अश्विन का रिकॉर्ड शानदार हैं।

स्पिनर्स रहे हैं हावी

रविचंद्रन अश्विन ने होल्कर स्टेडियम में अब तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 71.3 ओवर गेंदबाजी की और 225 रन देकर 18 विकेट चटकाए हैं। इंदौर में उनका औसत 12.50 और इकॉनमी 3.14 की है। यानी की होल्कर स्टेडियम में अश्विन हर 13वीं गेंद पर एक विकेट अपने नाम करते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें काफी बढ़ सकती हैं। पहले दो टेस्ट में भी अश्विन-जडेजा की जोड़ी के आगे मेहमान टीम ने घुटने टेक दिए थे। 

 

पहले दो टेस्ट में अश्विन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 15.5 ओवर गेंदबाजी की थी और 42 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। वहीं कंगारू की दूसरी पारी में उन्होंने 12 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा उन्होंने 62 गेंदों पर 23 रन की पारी भी खेली थी। दूसरे टेस्ट में उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर 37 ओवर गेंदबाजी की थी और 6 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा दिग्गज भारतीय स्पिनर ने 71 गेंदों पर 37 रन भी बनाए थे।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका, IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं बुमराह; WTC फाइनल खेलने पर भी सस्पेंस

Latest Stories