4,4,4,4... टीम इंडिया में कमबैक के बाद गरजा Prithvi Shaw का बल्ला, दिल्ली के गेंदबाजों की आई शामत

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)  का बल्ला इन दिनों घरेलू क्रिकेट में दहाड़ मार रहा है। इसी का नतीजा है कि उन्हें न्यूजाीलैंड के साथ खेली जाने वाली टी-20 टीम के जरिए भारतीय खेमे में वापसी करने का मौका मिला है। मगर, टीम

author-image
By Sonam Gupta
New Update
4,4,4,4... टीम इंडिया में कमबैक के बाद गरजा Prithvi Shaw का बल्ला, दिल्ली के गेंदबाजों की आई शामत

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)  का बल्ला इन दिनों घरेलू क्रिकेट में दहाड़ मार रहा है। इसी का नतीजा है कि उन्हें न्यूजाीलैंड के साथ खेली जाने वाली टी-20 टीम के जरिए भारतीय खेमे में वापसी करने का मौका मिला है। मगर, टीम इंडिया में वापसी करते ही शॉ के बल्ला एक बार फिर गरजा है। इसके बाद अब चारों ओर सलामी बल्लेबाज की ही चर्चा होने लगी है।

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 टीम घोषित, पृथ्वी शॉ की वापसी; रोहित-कोहली को आराम

चौकों में ही डील करते दिखे Prithvi Shaw

Prithvi Shaw एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। इस डोमेस्टिक सीजन वह लगातार रन बना रहे हैं। अब दिल्ली के खिलाफ खेले गए जा रहे मुकाबले में एक बार फिर शॉ की बैटिंग देखने लायक रही। Prithvi Shaw ने 35 गेंदों पर 40 रन की छोटी, लेकिन प्रभावशाली पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके निकले, जिसका मतलब है कि शॉ ने सिर्फ चौकों से ही 36 रन बना डाले। 

उन्होंने सिर्फ 4 रन सिंगल, डबल से लिए, वरना बाकी रन तो उन्होंने बाउंड्री से ही निकाले। उनका ये अंदाज देखकर ना केवल उनकी मुंबई की टीम, बल्कि भारतीय खेमा भी खुश होगा। चूंकि, शॉ 27 जनवरी से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। यानि एक बार फिर वह नीली जर्सी में मैदान पर तूफानी पारी खेलते दिखने वाले हैं।

publive-image

कमाल के हैं आंकड़े

Prithvi Shaw ने अब तक 41 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3623 रन बनाए हैं। वहीं, 53 लिस्ट मैचों में 52.54 के औसत से 2627 और 92 T-20 मैचों में 2401 रन बनाए हैं और इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 151.67 की रही है। बता दें, शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट, 6 वनडे और 1 T20I मैच भी खेले हैं। मगर, वह लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर खेला था। अब देखने वाली बात होगी कि, न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में शॉ प्लेइंग-11 में जगह बना पाते हैं या नहीं।

पिछले मैच में जड़ा था तिहरा शतक 

पिछले ही मुकाबले में शॉ ने असम के खिलाफ केवल 383 गेंदों पर 379 रन का बेहतरीन पारी खेली थी। इस पारी में उनके बल्ले से 49 चौके और 4 छक्के देखने को मिले थे। रणजी ट्रॉफी के इतिहास का ये दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर रहा।

रणजी ट्रॉफी 2022-23 के 6 मैचों में पृथ्वी 64.33 की शानदार औसत से कुल 579 रन बना चुके हैं। इस दौरान 9 पारियों में उनके बल्ले से 1 शतक और एक अर्धशतक देखने को मिला।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए कुछ ऐसी है T20I टीम

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

ये भी पढ़ें : Rishabh Pant के लिए देवदूत बनकर पहुंचे थे रजत और नीशू, अब क्रिकेटर ने फोटो शेयर कर कहा- मैं हमेशा कर्जदार रहूंगा

Latest Stories