अजहर अली ने संन्यास का ऐलान किया, इंग्लैंड के खिलाफ कराची में खेलेंगे आखिरी टेस्ट मैच

पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली इंग्लैंड के खिलाफ कराची टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। यह टेस्ट 17 दिसंबर से नेशनल स्टेडियम में शुरू हो रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ यह टेस्ट मैच उनके करियर का 97वां टेस्ट होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
अजहर अली ने संन्यास का ऐलान किया, इंग्लैंड के खिलाफ कराची में खेलेंगे आखिरी टेस्ट मैच

Azhar Ali, Azhar Ali announces retirement: पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली इंग्लैंड के खिलाफ कराची टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। यह टेस्ट 17 दिसंबर से नेशनल स्टेडियम में शुरू हो रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ यह टेस्ट मैच उनके करियर का 97वां टेस्ट होगा। उन्होंने कराची टेस्ट से पहले घोषणा करते हुए कहा, "सर्वोच्च स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बहुत सम्मान और सौभाग्य की बात रही है। यह तय करना कि इसे एक दिन कब बुलाना है, हमेशा कठिन होता है, लेकिन, विचार करने के बाद गहराई से, मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का सही समय है।

परिवार का आभार जताया

अजहर अली ने कहा, "ऐसे कई लोग हैं जिनका मैं इस कठिन, फिर भी सुंदर यात्रा में आभारी हूं। मैं अपने परिवार का विशेष उल्लेख करना चाहता हूं, जिनके बलिदान के बिना मैं आज जहां हूं, वहां नहीं होता। मेरे माता-पिता, पत्नी, भाई-बहन और बच्चे हमेशा से मेरी ताकत रहे हैं। मुझे कुछ सबसे उत्कृष्ट क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का सौभाग्य मिला है, जिनके साथ मैं एक मजबूत बॉन्ड शेयर करता हूं। मैं इन लोगों को अपने दोस्तों को बुलाकर बहुत समृद्ध महसूस करता हूं। मुझे भी कुछ अद्भुत कोचों के अधीन खेलने का सौभाग्य मिला है, जिनके साथ मैं खेलूंगा।" 

 

तिहरा शतक लगाया है

अजहर अली ने अपने करियर में अब तक 96 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 178 पारियों में उन्होंने उन्होंने 42.49 की औसत और 41.84 के स्ट्राइक रेट से 7097 रन बनाए हैं। क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में उन्होंने 35 अर्धशतक और 19 शतक लगाए हैं। 13 जुलाई 2010 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले अली ने अपने करियर में 3 दोहरे शतक और 1 तिहरा शतक भी जड़ा है। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में उन्होंने 27 और 40 रन बनाए थे। वहीं दूसरे टेस्ट में उन्हें बेच पर बैठना पड़ा था। सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 की बढ़त बना रखी है।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद रिजवान के बड़बोले बोल, PSL को बताया IPL से बेहतर, दिया यह घटिया तर्क

Latest Stories