मोहम्मद रिजवान के बड़बोले बोल, PSL को बताया IPL से बेहतर, दिया यह घटिया तर्क

पाकिस्तान सुपर लीग के आठवें सीजन का गुरुवार को ड्राफ्ट तैयार हुआ। इवेंट में पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों के साथ-साथ लीग से जुड़े पूर्व क्रिकेटरों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम में पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी शामिल हुए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
मोहम्मद रिजवान के बड़बोले बोल, PSL को बताया IPL से बेहतर, दिया यह घटिया तर्क

Mohammad Rizwan, PSL, IPL: पाकिस्तान सुपर लीग के आठवें सीजन का गुरुवार को ड्राफ्ट तैयार हुआ। इवेंट में पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों के साथ-साथ लीग से जुड़े पूर्व क्रिकेटरों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम में पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी शामिल हुए। मुल्तान सुल्तांस के कप्तान रिजवान ने PSL के 2021 संस्करण में फ्रेंचाइजी को पीएसएल खिताब दिलाया था। मसौदे से पहले रिजवान ने PSL और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के संबंध में एक बड़ा बयान दिया, जो अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। 

PSL ने धूम मचा रखी है

आईपीएल दुनिया की पहली बड़ी टी20 लीग थी जिसकी शुरुआत 2008 में हुई थी। वहीं रिजवान ने दावा किया कि इस समय पाकिस्तान सुपर लीग दुनिया में सबसे कठिन है। ड्राफ्ट से पहले पत्रकारों से बातचीत में रिजवान ने कहा, “हमको पता है कि पीएसएल ने दुनिया को हैरान कर दिया है। शुरू में बातें हो रही थीं कि पीएसएल कामयाब नहीं होगा, लेकिन अभी हमें खुद बतौर प्लेयर फील हो रहा है कि ये पीएसएल ने क्या धूम मचा दी है दुनिया में।

हम कहते हैं कि आईपीएल है, लेकिन इस समय दुनिया के प्लेयर्स से पूछा जाए जो यहां से खेलते हैं, वो कहते हैं कि दुनिया की सबसे टफ लीग पाकिस्तान की है। रिजवान ने आगे कहा, “इधर से कोई रिजर्व खिलाड़ी भी होता है, तो वो भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेंच पे बैठा होता है। पाकिस्तान की बैकअप अगर मजबूती से मिल रही है, उसमें पीएसएल का बहुत अहम किरदार है।”

जमीन आसमान का अंतर है

आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी, वहीं पाकिस्तान सुपर लीग 2015 से शुरू हुआ। आईपीएल में पहले 8 टीमें खेलती थीं लेकिन पिछले सीजन से 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। वहीं की शुरुआत 5 टीमों के साथ हुई थी, लेकिन तीसरे सीजन से मुल्तान सुल्तान के रूप में छठी टीम जुड़ गई। आईपीएल 2022 की विजेता टीम को जहां 20 करोड़ रुपये इनामी राशि दी गई थी तो वहीं PSL 2022 की विजेता टीम को 3 करोड़ 40 लाख रुपये मिले थे। पिछले सीजन आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी केएल राहुल (17 करोड़) थे, वहीं पाकिस्तान की टी20 लीग में प्लेटिनम कैटेगरी में बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और कीरोन पोलार्ड को 1 करोड़ 27 लाख रुपये मिले थे। 

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN Day 3: Lunch तक टीम इंडिया का स्कोर 36/0, गिल-राहुल क्रीज पर; भारत के पास 290 रन की बढ़त

Latest Stories