IND vs BAN Day 3: Lunch तक टीम इंडिया का स्कोर 36/0, गिल-राहुल क्रीज पर; भारत के पास 290 रन की बढ़त

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने 133/8 से आगे खेलना शुरू किया। मेहदी हसन मिराज और इबादत हसन क्रीज पर थे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN Day 3: Lunch तक टीम इंडिया का स्कोर 36/0, गिल-राहुल क्रीज पर; भारत के पास 290 रन की बढ़त

IND vs BAN Day 3, IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चटगांव में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने 133/8 से आगे खेलना शुरू किया। मेहदी हसन मिराज और इबादत हसन क्रीज पर थे। इसके बाद मेजबान टीम की पहली पारी 150 रन पर सिमट गई।

भारत के पास पहली पारी के अधार पर 254 रन की बढ़त थी। लेकिन कप्तान केएल राहुल ने फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी शुरू की। तीसरे दिन लंच ब्रेक तक टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 36 रन बनाए लिए हैं। शुभमन गिल 15 और केएल राहुल 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

 

कुलदीप ने चटकाए 5 विकेट

भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला लिया। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में सभी 10 विकेट खोकर 404 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने 203 गेंदों पर 90, श्रेयस अय्यर ने 192 गेंदों पर 86 आर अश्विन ने 113 गेंदों पर 58 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने 4-4 विकेट चटकाए। जवाब में बांग्लादेश अपनी पहली पारी में 150 रन पर ही सिमट गई। मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 28 रन की पारी खेली। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5, मोहम्मद सिराज ने 3 और उमेश यादव-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाया।

 

गिल-केएल क्रीज पर

भारत के पास पहली पारी के अधार पर 254 रन की बढ़त थी। लेकिन टीम इंडिया ने फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया। टीम इंडिया मैच की तीसरी पारी में बल्लेबाजी शुरू की। लंच तक भारत का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 36 रन है। कप्तान केएल राहुल 43 गेंदों पर 20 और शुभमन गिल 47 गेंदों पर 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

बांग्लादेश: जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन।
भारत: शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: पनी गलती मानते हुए इस वजह से .. , बांग्लादेशी कोच ने मांगी राहुल द्रविड से माफी

Latest Stories