Naseem Shah PC: रिपोर्टर के सवाल पर नसीम शाह का 'सच्चा' जवाब, बोले- 'भाई मेरी अंग्रेजी अब खत्म हो गई'

टी20 विश्वकप विजेता टीम इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर है। यहां दोनों टीमाों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। 17 साल में इंग्लिश टीम का पाकिस्तान का यह पहला टेस्ट दौरा है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Naseem Shah PC: रिपोर्टर के सवाल पर नसीम शाह का 'सच्चा' जवाब, बोले- 'भाई मेरी अंग्रेजी अब खत्म हो गई'

Naseem Shah, Pakistan vs England, PAK vs ENG: टी20 विश्वकप विजेता टीम इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर है। यहां दोनों टीमाों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। 17 साल में इंग्लिश टीम का पाकिस्तान का यह पहला टेस्ट दौरा है। सीरीज का पहला मुकाबला 1 दिसंबर से शुरू होगा। इससे पहले सितंबर में दोनों टीमों के बीच 7 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज को मेहमान इंग्लैंड ने 4-3 से अपने नाम किया था। वहीं टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी। 

publive-image

एंडरसन की तारीफ की

टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने रावलपिंडी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। एक रिपोर्टर ने नसीम से इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की लंबी उम्र के बारे में भी पूछा। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज 40 साल की उम्र में भी टीम के प्राइमरी तेज गेंदबाज बने हुए हैं।

नसीम ने दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज की तारीफ की। उन्होंने कहा, "यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है क्योंकि मैं एक तेज गेंदबाज हूं, मुझे पता है कि यह कितना कठिन है। वह एक लेजेंड हैं, हम उनसे बहुत कुछ सीखते हैं। जब हम मिलते हैं, हम इस बारे में चर्चा करते हैं। वह अभी भी 40 साल की उम्र में खेल रहे हैं, वह अब भी फिट है, इसलिए आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह कितनी मेहनत कर रहे हैं।

 

मेरी अंग्रेजी अब समाप्त हो गई

रिपोर्टर ने नसीम से 'पेस बनाम स्किल' बहस पर उनकी राय के बारे में पूछा, इस बात पर जोर देते हुए कि एंडरसन के पास पहले जैसी गति नहीं है, फिर भी उनके पास स्किल है। हालांकि, पाकिस्तान के इस युवा खिलाड़ी ने सवाल को छोटा कर दिया और अपनी अंग्रेजी भाषा की समझ के बारे में एक हास्यास्पद कमेंट किया।

नसीम ने कहा, "भाई, मेरे पास सिर्फ 30 प्रतिशत अंग्रेजी है। मेरी अंग्रेजी अब समाप्त हो गई है, ठीक है?" नसीम ने जोर देकर कहा कि अनुभव ने एंडरसन को खेल को बेहतर ढंग से समझने में मदद की है। उन्हें सब कुछ पता है। वह विकेट लेना जानते हैं, क्योंकि उन्होंने दुनिया में हर जगह क्रिकेट खेला है। इसलिए वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।

publive-image

टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 1 से 5 दिसंबर- रावलपिंडी
दूसरा टेस्ट: 9 से 13 दिसंबर- मुल्तान
तीसरा टेस्ट: 17 से 21 दिसंबर- कराची

ये भी पढ़ें: IND Vs NZ: अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, उमरान मलिक की स्पीड का उन्हें मिलता है लाभ

Latest Stories