IND vs NZ: अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, उमरान मलिक की स्पीड का उन्हें मिलता है लाभ

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का मानना है कि उमरान मलिक की स्पीड का उन्हें फायदा मिलता है। बल्लेबाज हमेशा स्पीड में एडजस्ट होने के लिए संघर्ष करते रहते हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ: अर्शदीप सिंह ने किया खुलासा, उमरान मलिक की स्पीड का उन्हें मिलता है लाभ

Arshdeep Singh, Umran Malik: टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का मानना है कि उमरान मलिक की स्पीड का उन्हें फायदा मिलता है। बल्लेबाज हमेशा स्पीड में एडजस्ट होने के लिए संघर्ष करते रहते हैं। अर्शदीप ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे से पहले कहा, "उमरान के साथ गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा होता है और वह मस्ती करने वाला भी होता है, इसलिए ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा रहता है।"

उमरान की बॉलिंग का फायदा मिलता

सिंह ने कहा, "जहां तक ​​गेंदबाजी का सवाल है, मुझे उमरान की गेंदबाजी से बहुत फायदा मिलता है, क्योंकि बल्लेबाजों को 155 किमी प्रति घंटे से 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार में एडजस्ट करने की जरूरत होती है। ऐसे में वह स्पीड से धोखा खा जाते हैं और हम एक दूसरे के साथ गेंदबाजी का आनंद लेते हैं। मुझे उम्मीद है कि हम सक्षम हैं इस साझेदारी को लंबे समय तक जारी रखें।" 

publive-image

जब भी मौका मिलेगा अच्छा करूंगा

टी20 में नाम बनाने के बाद अर्शदीप 50 ओवर के फॉर्मेट में ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कह, "मुझे जहां भी मौका मिलेगा, मैं अच्छा करने की कोशिश करूंगा।" अपने छोटे से करियर में इंटरनेशनल करियर में अर्शदीप सिंह को फैंस की नाराजगी का भी सामना करना पड़ा है। एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कैच ड्रॉप करने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। 

publive-image

ऑस्ट्रेलिया में बहुत सारा प्यार मिला

अर्शदीप ने कहा, "जब आप अच्छा खेलते हैं तो आपको बहुत सारा प्यार और तारीफ मिलती है। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो फैंस आपकी काफी आलोचना करते हैं। वह भी टीम और खेल से प्यार करते हैं। आपको दोनों ही चीजों को विनम्रता से स्वीकार करना है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में मुझे काफी सपोर्ट मिला।" तेज गेंदबाज ने कहा, "जब आप खेल खेलते हैं, तो आप यह सोचने के बजाय कि मैं टीम का मुख्य गेंदबाज बनना चाहता हूं, खेल का आनंद लें। 21 टी-20 मैचों में 33 विकेट लेने वाले अर्शदीप ने कहा, 'मौसम हमारे नियंत्रण में नहीं है और यहां तक ​​कि ब्रेक के दौरान भी बारिश से प्रभावित सीरीज के बारे में उन्होंने कहा कि कुछ चीजें किसी के भी नियंत्रण में नहीं हैं। मानसिक रूप से तैयार होने की जरूरत है।"

ये भी पढ़ें: IND Vs NZ 3rd ODI: आखिरी वनडे में संजू सैमसन को मिल सकता है मौका, 4 पेसर्स के साथ उतरेगी भारतीय टीम!

Latest Stories