'मैंने हार नहीं मानी है, मैं रुकूंगा नहीं', वेस्टइंडीज के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद सामने आया निकोलस पूरन का बयान

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन का मानना है कि वो और उनकी टीम विश्व कप के सदमे से उबर कर फिर से वापसी करेगी। पूरन ने कप्तानी छोड़ने की अटकलों को भी खारिज कर दिया। कोच फिल सिमंस के इस्तीफे के बाद पूरन के भी पद छोड़ने की अटकलें थीं। पूरन ने अपना पक्ष रख कर इन अटकलों को विराम लगा दिया।  उधर क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने भी कहा है कि टीम के विश्व कप के खराब प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी, और ये देखा जाएगा कि हमसे कहां-कहां गलती हुई है। फिर इसमें सुधार किया जाएगा। वेस्टइंडीज का वि

author-image
By puneet sharma
New Update
'मैंने हार नहीं मानी है, मैं रुकूंगा नहीं', वेस्टइंडीज के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद सामने आया निकोलस पूरन का बयान

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन का मानना है कि वो और उनकी टीम विश्व कप के सदमे से उबर कर फिर से वापसी करेगी। पूरन ने कप्तानी छोड़ने की अटकलों को भी खारिज कर दिया। कोच फिल सिमंस के इस्तीफे के बाद पूरन के भी पद छोड़ने की अटकलें थीं। पूरन ने अपना पक्ष रख कर इन अटकलों को विराम लगा दिया। 

उधर क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने भी कहा है कि टीम के विश्व कप के खराब प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी, और ये देखा जाएगा कि हमसे कहां-कहां गलती हुई है। फिर इसमें सुधार किया जाएगा। वेस्टइंडीज का विश्व कप में प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था। वेस्टइंडीज टीम ने अपने 3 में से 2 मैच हारे थे। उसे नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, उसे सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ ही जीत मिल सकी।   

ये भी पढ़े - BAN Vs ZIM: आखिरी ओवर में हुआ जबरदस्त ड्रामा.. किसी फिल्म से कम नहीं रही BAN Vs ZIM मैच की कहानी

क्या कहा है निकोलस पूरन ने अपने बयान में 

publive-image

निकोलस पूरन ने कहा है कि "वेस्टइंडीज के विश्व कप में किए गए खराब प्रदर्शन से मैं टूटा नहीं हूं। मैं हार नहीं मानूंगा, और मैं रुकूंगा भी नहीं। मैंने कसम खाई है कि हम जबरदस्त वापसी करेंगे। आप देखिएगा हम आपको शानदार ढंग से वापसी करके दिखाएंगे। मैं स्वयं भी अपने अनुभव से सीख रहा हूँ।"

पूरन ने आगे कहा कि "खिलाड़ियों को अभी खुद पर ध्यान केंद्रित करने और व्यक्तिगत रूप से बेहतर होने के बारे में सोचने की जरूरत है। हमें इस आपदा को अवसर में परिवर्तित करने का प्रयास करना चाहिए। जो भी हुआ उसे भूल कर आगे की ओर अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। ये हमारी नई शुरुआत होगी, हमें नई कहानी लिखनी है।"

विंडीज कप्तान ने आगे कहा कि "मैं पिछले कुछ महीनों के बारे में सोच रहा हूं, क्रिकेट खेलना मेरा सपना रहा है और  मैंने जीवन में इस तरह की कई परीक्षाएं दी हैं, और मेरे लिए ये एक और कड़ी परीक्षा है। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो हमेशा चुनौतियों को स्वीकार करता है और इस बार भी मुझे यह एक और मौका मिला है।"

Latest Stories