माइकल ब्रेसवेल की हैट्रिक के दम पर न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को बुरी तरह धोया

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बेलफास्ट में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में मेजबान आयरलैंड (Ireland) की टीम को 88 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने सी

author-image
By puneet sharma
New Update
माइकल ब्रेसवेल की हैट्रिक के दम पर न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को बुरी तरह धोया

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बेलफास्ट में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में मेजबान आयरलैंड (Ireland) की टीम को 88 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। पहले टी-20 मैच में भी न्यूजीलैंड ने 31 रनों से जीत हासिल की थी। 

न्यूजीलैंड के डेन क्लीवर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। जबकि न्यूजीलैंड के गेंदबाज माइकल ब्रेसवेल ने इस मैच के अपने पहले ही ओवर में शानदार हैट्रिक लेकर आयरलैंड की पारी समेट दी।

पहले न्यूजीलैंड टीम की अच्छी बल्लेबाजी

publive-image

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गप्टिल और फिन एलेन ने तेजी से खेलते हुए पहले विकेट के लिए 44 रनों की भागीदारी की। फिन एलेन तेज गति से खेलते हुए 20 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए। फिर दूसरे ओपनर गप्टिल भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। 

उसके बाद क्लीवर ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंद में नाबाद 78 रनों की शानदार पारी खेली। ग्लेन फिलिप्स ने भी उनका अच्छा साथ देते हुए 23 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में  4 विकेट पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड के लिए क्रेग यंग और जोशुआ लिटल ने 2-2 विकेट प्राप्त किए। बाकी गेंदबाज खाली हाथ ही रहे। 

आयरलैंड की बल्लेबाजी का ढेर होना

publive-image

जवाब में आयरलैंड की टीम 13.5 ओवर में 91 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही। पॉल स्टर्लिंग 21 और बेलबर्नी 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद उसके एक के बाद एक लगातार विकेट गिरते रहे। मार्क एडिर, मैककार्टी और केम्पर को छोड़कर सभी बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे, और दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। 

ईश सोढ़ी और माइकल ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए 3-3 विकेट झटके, जबकि जैकब डफी ने भी 2 विकेट प्राप्त किए। ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए यादगार स्पैल डालते हुए शानदार हैट्रिक ली। उन्होंने मात्र 5 गेंदे डालते हुए 5 रन देकर 3 विकेट लिए। 

Latest Stories