आयरलैंड को हरा टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड ने बेलफास्ट में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में आयरलैंड को 6 विकेट हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज  3-0 से जीत ली।

author-image
By puneet sharma
New Update
आयरलैंड को हरा टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड ने बेलफास्ट में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में आयरलैंड को 6 विकेट हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज  3-0 से जीत ली। इससे पहले न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को वनडे सीरीज में भी मात दी थी।

आयरलैंड की अच्छी बल्लेबाजी  

publive-image

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 174 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। आयरलैंड के लिए टकर ने 28 रन, केम्पर ने 19 रन और टेक्टर ने 23 रन की उपयोगी पारियां खेलीं। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 10 रन, डेलनी ने 2 रन और डाकरेल ने 10 रन बनाए। 

आयरलैंड के ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, उसके बाद आए टकर भी काफी अच्छा खेल रहे थे, लेकिन वो अपनी अच्छी शुरुआत को आगे ले जाने में सफल नहीं रहे, और 19 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हो गए। फिर मार्क एडिर ने 15 गेंदों पर 37 रन की आक्रामक पारी खेली और आयरलैंड को अच्छी स्थिति में पहुँचा दिया। 

न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर और ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट लिए, जबकि जैकब डाफी और डेरल मिशेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। कप्तान सेंटनर और जिमी नीशम के हिस्से में कोई विकेट नहीं आया। 

न्यूजीलैंड द्वारा आसानी से लक्ष्य प्राप्ति

publive-image

175 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जबाब में न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में ही आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 56 रन और डेरल मिशेल ने 48 रन की सधी हुई परियां खेलीं। वहीं जिमी नीशाम ने 6 गेंदों पर 23 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। मार्टिन गुप्टिल ने 25 रन, फिन एलन ने 14 रन, डेन क्लीवर ने 5 रन का योगदान दिया। 

आयरलैंड के लिए जोशुआ लिटिल ने 2 विकेट लिए, वहीं जॉर्ज डाकरेल और क्रेग यंग ने 1-1 विकेट लिया। जबकि एडिर, केम्पर, मैकार्टी और डेलनी अपने विकेटों का खाता नहीं खोल सके।

अपने शानदार खेल के लिए न्यूजीलैंड ग्लेन फिलिप्स को मैन आफ द मैच के साथ-साथ मैन आफ द सीरीज भी चुना गया।

Latest Stories