जितनी आपके पास पेस है, उसे खेलना आसान नहीं; लेकिन... शमी की उमरान को खास सलाह

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। मेजबान टीम के सामने 109 रनों का आसान लक्ष्य था, जिसे टीम ने एकतरफा अंदाज में केवल 20.1 ओवर के खेल में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी जीत के साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
जितनी आपके पास पेस है, उसे खेलना आसान नहीं; लेकिन... शमी की उमरान को खास सलाह

Umran Malik, Mohammed Shami: रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। मेजबान टीम के सामने 109 रनों का आसान लक्ष्य था, जिसे टीम ने एकतरफा अंदाज में केवल 20.1 ओवर के खेल में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी जीत के साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। शानदार गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 6 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

शमी ने बताया अपना प्लान

मुकाबले के बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मोहम्मद शमी से बातचीत की। बीसीसीआई ने इस चर्चा को वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 3 मिनट के इस वीडियो में उमरान सबसे पहले शमी से उनका उद्देश्य पूछते हैं। इस शमी कहते हैं कि आप लोगों से सुना था कि विकेट पर काफी उछाल है, हालांकि ऐसा कुछ था नहीं। मैंने ज्यादा अपने स्किल से छेड़छाड़ नहीं की। अपनी लाइन और लेंथ को अच्छी जगह पर रखना, यही सब मेरे प्लान होते हैं। मैं ज्यादा जोर से हिट करने की कोशिश कर रहा था।

 

अपने ऊपर प्रेशर नहीं लेना है

फॉलो थ्रू के कैच पर शमी ने कहा, दोबारा से मेरी चोट पर गेंद लगी। पहले मैच में भी मैंने ट्राई किया था और चोट लगी थी, दूसरी बार ट्राई किया तो हाथ में आया। उमरान ने शमी से मैच के दौरान हैप्पी रहने के राज पूछा। इस पर अनुभवी तेज गेंदबाज ने बताया, मेरे हिसाब से आपको अपने ऊपर प्रेशर नहीं लेना है। मैच के दौरान आपको अपने स्किल पर और अपने आप पर भरोस करना है। परेशानी में आप भटक सकते हैं, लेकिन अगर आप खुश रहेंगे तो आपके प्लान एग्जीक्यूट होने के चांस ज्यादा हैं। 

उमरान को शमी का खास मंत्र

वहां पर आपके स्किल और इप्रूवमेंट मिलेगी। जब हम अच्छा कर रहे होते हैं तो हमें फोकस की जरूरत ज्यादा होती है। बस एक ही चीज है, स्माइल रखो, व्हाइट बॉल क्रिकेट है तो मार तो सभी को पड़नी है। ऐसे में अपने पर विश्वास रखो। जो भी विकेट में हो रहा है उसे देखकर चलते रहो। इसके बाद शमी उमरान को सलाह देते हैं कि जितनी आपके पास पेस है उसे खेलना आसान नहीं है। आपको थोड़ा सा काम करने की जरूरत है। अगर हम लाइन और लेंथ को कंट्रोल में कर लेंगे हम दुनिया पर राज करेंगे।

ये भी पढ़ें: Australia Open: आखिरी ग्रैंड स्लैम में सानिया मिर्जा को मिली हार, अब मिक्स डबल्स में उम्मीद

Latest Stories