IND vs AUS: भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, नागपुर टेस्ट से बाहर हुए मिचेल स्टार्क

फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। चोटिल मिचेल स्टॉर्क को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: भारत आने से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, नागपुर टेस्ट से बाहर हुए मिचेल स्टार्क

Mitchell Starc ruled out, IND vs AUS, Border Gavaskar Trophy: फरवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। चोटिल मिचेल स्टॉर्क को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

हालांकि वह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं। पहला टेस्ट 9 से 13 फरवरी के बीच नागपुर में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान स्टार्क की उंगली में चोट लग गई थी। स्टार्क 17 फरवरी से दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से कंगारू टीम से जुड़ेंगे।

publive-image

WTC के लिहाज से महत्वपूर्ण सीरीज

दक्षिण अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन स्टार्क की उंगली में चोट लगी थी। इसके बाद वह सीरीज के आखिरी मैच से भी बाहर हो गए थे। हाल ही में ऑस्ट्रेलियन एसोसिएटेड प्रेस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, 'उम्मीद है कि मैं पहला टेस्ट नहीं खेल पाऊंगा। देखते हैं महीने के अंत में स्थिति कैसी रहती है।

मेरे दूसरे टेस्ट से उपलब्ध रहने की संभावना है। उम्मीद करता हूं कि अगर वे चाहते हैं कि मैं खेलूं तो मैं दूसरे टेस्ट के लिए वहां रहूंगा। हम देखेंगे कि उंगली की स्थिति कैसी रहती है।' बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप क लिहाज से टीम इंडिया के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी काफी महत्वपूर्ण है। 

 

भारत के खिलाफ खेले 15 टेस्ट

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्टार्क ने अपने करियर में अब तक 75 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 144 पारियों में उन्होंने 27.26 की औसत और 3.29 की इकॉनमी से 304 विकेट चटकाए हैं। वह 2 बार 10 विकेट, 13 बार 5 विकेट और 16 बार 4 विकेट लेने में सफल रहे हैं। 11/94 टेस्ट मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ 15 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 42 विकेट झटके हैं। वहीं भारतीय जमीं पर स्टार्क ने 4 टेस्ट मैच खेले हैं, इस दौरान उन्हें 7 सफलताएं मिली हैं। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्पिनर्स के भरोसे भारत आ रहे कंगारू

Latest Stories