IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्पिनर्स के भरोसे भारत आ रहे कंगारू

अगले महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्पिनर्स के भरोसे भारत आ रहे कंगारू

Border Gavaskar Trophy, Australia tour for India: अगले महीने ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 18 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में 22 साल के टॉड मर्फी को जगह मिली है। वहीं चोटिल मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन को भी शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि सीरीज शुरू होने तक दोनों प्लेयर फिट हो जाएंगे। 

जम्पा टेस्ट टीम में नहीं

ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड में शामिल किए गए ऑफ स्पिनर मर्फी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। यही कारण है कि उन्हें कंगारू टीम में जगह मिली है। उनके अलावा नाथन लियोन, एश्टन एगर और मिशेल स्वेपसन भी स्क्वॉड का हिस्सा हैं। हालांकि एडम जम्पा को टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान मिचेल स्टार्क की उंगली में चोट लग गई थी। वह ऑस्ट्रेलिया टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा है लेकिन पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे। वह 17 फरवरी से दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से कंगारू टीम में शामिल होंगे। वहीं दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान चोटिल हुए ऑलराउंडर ग्रीन पहले टेस्ट में ही नजर आ सकते हैं। 

 

मर्फी का शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा, "मर्फी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कमाल किया है। उन्होंने शेफील्ड शील्ड, ऑस्ट्रेलिया ए और प्रेसिंडेंट 11 के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। यही कारण है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की मुख्य टीम में जगह मिली है।" बेली ने कहा "इस टीम में चयन भारत में नाथन लियोन और असिस्टेंट कोच डेनियल विटोरी के साथ समय बिताने का एक और अवसर प्रदान करता है जो उनके विकास के लिए अमूल्य होगा।"

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट: 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट: 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट: 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

ये भी पढ़ें: Prithvi Shaw Triple Hundred: 400 रन बनाने से चूके शॉ, बनाया रणजी ट्रॉफी का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर

Latest Stories