स्प्रिंट लेजेंड माइकल जॉनसन ने की नीरज चोपड़ा की तारीफ, सोशल मीडिया पर छाया गोल्डन बॉय का Video

चार बार के ओलिंपिक गोल्ड विजेता माइकल जॉनसन ने बुधवार को भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा की जमकर तारीफ की। टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद से ही नीरज को दुनिया भर से प्रशंसा मिल रही है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
स्प्रिंट लेजेंड माइकल जॉनसन ने की नीरज चोपड़ा की तारीफ, सोशल मीडिया पर छाया गोल्डन बॉय का Video

Neeraj Chopra, Michael Johnson: चार बार के ओलिंपिक गोल्ड विजेता माइकल जॉनसन ने बुधवार को भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा की जमकर तारीफ की। टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद से ही नीरज को दुनिया भर से प्रशंसा मिल रही है। हालांकि, यह उनके लिए खास है, क्योंकि यह एक फेमस एथलीट माइकल जॉनसन ने नीरज की मेहनत को सराहा है।

महान अमेरिकी धावक ने ट्विटर पर लिखा, "भाला फेंकने वाला एक धावक/जम्पर के आंदोलन के साथ।" टोक्यो ओलिंपिक में जैवलिन थ्रो में गोल्डन भाला फेंकने वाले नीरज ने साल 2022 में भी अपना जलवा कायम रखा। बीते साल डायमंड लीग खिताब के अलावा उन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया था। 

सोशल मीडिया पर शेयर किया

जॉनसन के नाम 200 मीटर और 400 मीटर के ओलंपिक और विश्व रिकॉर्ड के साथ 8 विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण पदक हैं। इनडोर ट्रैक पर चोपड़ा के वार्म-अप से प्रभावित होने के बाद माइकल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट किया। जॉनसन के प्रति सम्मान दिखाते हुए, चोपड़ा ने कमेंट के साथ जवाब दिया, "अब जबकि मुझे आपकी स्वीकृति मिल गई है, सीजन के लिए स्प्रिंट कैलेंडर की जांच कर रहा हूं,"।

 

तैयारी में जुटे हैं नीरज चोपड़ा

नीरज चोपड़ा ने 2023 के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उनकी ट्रेनिंग का एक वीडिया अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वह इंडोर ट्रैक पर वॉर्म अप कर रहे हैं। 33 सेकंड के इस वीडियो में गोल्डन बॉय अलग-अलग ढंग से ट्रैक पर दौड़ रहे हैं। नीरज की प्रैक्टिस के वीडिया अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं।

नीरज 90 मीटर मार्क के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। इस साल उन्हें एशियन गेम्स और डायमंड लीग में अर्शद नदीम का सामना करना है। नदीम ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में 90 मीटर का थ्रो किया था। हालांकि चोट के चलते नीरज इन खेलों का हिस्सा नहीं थे। 

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant Accident: किंग खान ने भी की ऋषभ पंत के लिए दुआ; बोले- वो फाइटर है, जल्द वापसी करेगा

Latest Stories