Malaysia Open: पहले दौर में कैरोलिना मारिन से हारीं पीवी सिंधु, प्रणय ने लक्ष्य सेन को दी मात

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद वापसी करने पर लड़खड़ा गईं। वहीं फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय ने बुधवार को यहां मलेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Malaysia Open: पहले दौर में कैरोलिना मारिन से हारीं पीवी सिंधु, प्रणय ने लक्ष्य सेन को दी मात

Malaysia Open, PV Sindhu, Lakshya Sen, HS Prannoy: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद वापसी करने पर लड़खड़ा गईं। वहीं फॉर्म में चल रहे एचएस प्रणय ने बुधवार को यहां मलेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश किया। छठी वरीयता प्राप्त सिंधु अगस्त में अपने बाएं टखने में फ्रैक्चर के बाद से अपना पहला मैच खेल रही थीं। उन्हें रियो ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से 12-21, 10-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। 

प्रणय ने सेन को हराया

इससे पहले दुनिया के आठवें नंबर के प्रणय ने भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले पुरुष एकल खिलाड़ी होने की अपनी नई स्थिति को बरकरार रखते हुए 22-24, 21-12, 21-18 से लक्ष्य सेन पर जीत दर्ज की, जो 10वें स्थान पर थे। रोमांचक ओपनिंग-राउंड प्रतियोगिता एक घंटे से भी कम समय तक चली। केरल के 30 साल के प्रणय का सामना अब इंडोनेशिया के चिको ओरा द्वि वोर्डोयो या डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगुस से होगा। प्रणय और सेन की टक्कर पिछले साल पांच बार हुई जिसमें सेन 3-2 से आगे थे।

 

प्रणय पड़े सेन पर भारी

इस मैच में दोनों ने तेज शुरुआत की और प्रणय ने दो अंक की बढत के साथ आगाज किया। सेन ने हालांकि जल्दी ही वापसी करके स्कोर 13-13 कर लिया। कुछ विवादित लाइन कॉल के बाद स्कोर 19-19 था। सेन ने एक अंक बनाया लेकिन तुरंत गंवा भी दिया। प्रणय भी बढ़त कायम नहीं रख सके और पहला गेम गंवा दिया।

दूसरे गेम में प्रणय 4-1 से आगे थे जब सेन ने कई गलतियां की। उन्होंने आक्रामकता दिखाई लेकिन प्रणय उनसे काफी आगे थे। प्रणय ने 9 अंकों की बढ़त के साथ यह गेम जीता। निर्णायक गेम में सेन ने 8-4 की बढ़त बनाई लेकिन प्रणय ने जल्दी ही 9-9 से वापसी की। इसके बाद से उन्होंने सेन को लौटने का मौका नहीं दिया।

इन्हें मिली हार 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी चोई सोल ग्यू और किम वोन हो की कोरियाई जोड़ी को 21-16, 21-13 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दुनिया की पांचवें नंबर की जोड़ी का सामना मोहम्मद शोहिबुल फिकरी और बगास मौलाना की इंडोनेशियाई जोड़ी से होगा। मालविका बंसोड़ हालांकि शुरुआती बाधा पार करने में नाकाम रहीं और दूसरी वरीय कोरियाई एन से यंग से 9-21, 13-21 से हार गईं। अश्विनी भट और शिखा गौतम की महिला युगल जोड़ी को थाईलैंड की सुपिसारा पेसमप्रान और पुत्तिता सुपाजीराकुल से 10-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: दूसरे वनडे में ईशान किशन-सूर्यकुमार को मिलेगा मौका?, जानें क्या होगी भारत की प्लेइंग 11

Latest Stories