IND vs SL: दूसरे वनडे में ईशान किशन-सूर्यकुमार को मिलेगा मौका?, जानें क्या होगी भारत की प्लेइंग 11

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। रोहित शर्म एंड कंपनी की नजर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: दूसरे वनडे में ईशान किशन-सूर्यकुमार को मिलेगा मौका?, जानें क्या होगी भारत की प्लेइंग 11

IND vs SL 2nd ODI, India vs Sri Lanka, IND vs SL Playing 11: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1 बजे होगा। रोहित शर्म एंड कंपनी की नजर इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी।

वहीं मेहमान टीम दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करना चाहेगी। मंगलवार को खेले गए पहले एकदिवसीय को टीम इंडिया ने 67 रन से जीता था। दूसरे वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को मिडिल ऑर्डर में जगह मिल सकती है।

टॉप ऑर्डर

दूसरे वनडे में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है। टॉप तीन बल्लेबाजों ने पिछले मुकाबले में मिलकर 266 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 67 गेंदों पर 83 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरे ओपनर शुभमन गिल ने 60 गेंदों पर 70 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रन जड़ दिए थे। उन्होंने अपने वनडे करियर का 45वां शतक लगाया था।

 

मिडिल ऑर्डर

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि इसकी संभावना काफी कम है। कप्तान रोहित शर्मा विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ करना कम ही पसंद करेंगे। मिडिल ऑर्डर में केएल राहुल की जगह ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है।

राहुल ने पिछले मुकाबले में 29 गेंदों पर 39 रन बनाए थे। वहीं अय्यर के बल्ले से 24 गेंदों पर 28 रन निकले थे। दूसरी ओर ईशान और और स्काई भी शानदार फॉर्म में हैं। ईशान ने जहां बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया तो वहीं सूर्या ने टी20 सीरीज में तूफानी बल्लेबाजी की थी। छठे नंबर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का खेलना लगभग तय है। 

 

लोअर ऑर्डर

टीम इंडिया की गेंदबाजी में ज्यादा कोई बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज के कंधों पर होगी। पहले वनडे में शमी ने 9 ओवर में 67 रन देकर 1 विकेट चटकाया था, सिराज ने 7 ओवर में 30 रन दिए थे और 2 विकेट झटके थे। वहीं उमरान ने 8 ओवर में 57 रन दिए थे और उन्हें तीन सफलताएं मिली थीं। स्पिन की कमान एक बार फिर चहल और अक्षर के हाथों में रह सकती है। 

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

  • भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।
  • श्रीलंका: पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालेज, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: खराब फॉर्म के दौरान चिड़चिड़े हो गए थे विराट, बोले- यह अनुष्का के लिए...

Latest Stories