IPL 2023: रवींद्र जडेजा CSK में रहेंगे या नहीं, MS Dhoni ने सुना दिया आखिरी फैसला

आईपीएल 2022 के बाद से ही चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच अनबन की खबरें लगातार सामने आती रही हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहां तक दावा कर दिया गया था कि सीएसके आईपीएल 2023 से पहले जड्डू को रिलीज कर देगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL 2023: रवींद्र जडेजा CSK में रहेंगे या नहीं, MS Dhoni ने सुना दिया आखिरी फैसला

IPL 2023, MS Dhoni, Ravindra Jadeja, CSK: आईपीएल 2022 के बाद से ही चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच अनबन की खबरें लगातार सामने आती रही हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहां तक दावा कर दिया गया था कि सीएसके आईपीएल 2023 से पहले जड्डू को रिलीज कर देगी। लेकिन अब इस मामले पर चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी की एंट्री हो चुकी है। माही ने अब स्पष्ट कर दिया है कि दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर अगले सीजन 4 बार की आईपीएल विजेता टीम के साथ होंगे या नहीं। 

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के CEO ने खुद बताया IPL 2023 में किस टीम से खेलेंगे रवींद्र जडेजा

वह टीम के अहम खिलाड़ी

टीओआई की एक खबर के अनुसार सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम मैनेजमेंट को स्पष्ट कर दिया है कि जड्डू को रिलीज नहीं किया जा सकता है। वह टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। माही के मुताबिक कोई अन्य खिलाड़ी जडेजा की जगह नहीं ले सकता है। जडेजा फ्रेंचाइजी के संपर्क में नहीं हैं और ऑपरेशन के बाद वापसी की राह पर हैं। हालांकि, टीम और धोनी के साथ उनका पुराना जुड़ाव मुद्दों को हल कर सकता था।

publive-image

पिछले सीजन खराब प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में चार बार की विजेता चेन्नई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। टूर्नामेंट में CSK ने 14 में से सिर्फ 4 ही मुकाबले जीते थे और वह 9वें पायदान पर रही थी। आईपीएल के 15वें सीजन से पहले चेन्नई ने रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये रिटेन किया था। इसके बाद उन्हें फ्रेंचाइजी की कमान सौंपी गई थी। हालांकि शुरुआती कुछ मुकाबलों में हार के बाद फिर से धोनी को टीम की कमान सौंपी गई थी। इसके बाद से ही खबरें आने लगी थीं कि दिग्गज ऑलराउंडर और फ्रेंचाइजी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। 

publive-image

आईपीएल 2022 में प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। इसके बाद अंत के कुछ मैचों में वह चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर भी हो गए थे। ऑलराउंडर ने 15वें सीजन की 10 पारियों में 19.33 की औसत और 118.37 के स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए थे। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए थे। वहीं 10 पारियों में उन्होंने 33 ओवर गेंदबाजी भी की थी और 5 विकेट अपने नाम किए थे। 

ये भी पढ़ें: ICC टूर्नामेंट में बीते कुछ सालों से कंसिस्टेंट रही है न्यूजीलैंड, ये आंकड़े दे रहे गवाही

Latest Stories