Lahore Qalandars: पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया दावा, PSL में तोड़ दूंगा उमरान मलिक का रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत करने के बाद से उमरान मलिक के करियर ग्राफ में काफी तेजी से बढ़ रहा है। जम्मू और कश्मीर के क्रिकेटर को भारत का लेटेस्ट पेस सेनसेशन के रूप में जाना जाता है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Lahore Qalandars: पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया दावा, PSL में तोड़ दूंगा उमरान मलिक का रिकॉर्ड

Umran Malik, PSL, Lahore Qalandars, Zaman Khan: सनराइजर्स हैदराबाद के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत करने के बाद से उमरान मलिक के करियर ग्राफ में काफी तेजी से बढ़ रहा है। जम्मू और कश्मीर के क्रिकेटर को भारत का लेटेस्ट पेस सेनसेशन के रूप में जाना जाता है। उन्होंने पहले ही अपनी तेज गति के साथ एक नया बेंचमार्क सेट कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने 156 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद की। यह किसी भी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद है। 

महंगे रहे हैं उमरान

गति के बावजूद, उमरान थोड़े महंगे रहे हैं, जो उनके शुरुआती दिनों में स्पष्ट था। हालांकि अपार समर्थन के साथ उमरन धीरे-धीरे मेन इन ब्लू के लिए एक संपत्ति बन रहे हैं और आने वाले दिनों में तेज आक्रमण की अगुवाई कर सकते हैं। देश से लेकर विदेशों में उमरान की स्पीड के चर्चे हैं। पाकिस्तान के उभरते तेज गेंदबाज ज़मान खान ने हाल ही में एक बड़ा दावा किया है। लाहौर कलंदर्स के लिए खेलने वाले जमान ने 13 फरवरी से शुरू हो रही पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के आगामी संस्करण में उमरान के रिकॉर्ड को पछाड़ने का सनसनीखेज दावा किया है।

publive-image

उमरान का रिकॉर्ड तोड़ दूंगा

तेज गेंदबाज ने कहा, "मैं इस पाकिस्तान सुपर लीग संस्करण में उमरान मलिक की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ दूंगा।" जमान ने अभी तक पाकिस्तान के लिए डेब्यू नहीं किया है और अब तक सात लिस्ट ए और 30 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, "अगर आप रफ्तार की बात करते हो तो मुझे तेजी की परवाह नहीं है। मुझे प्रदर्शनों की परवाह है। यह प्रदर्शन है जो मायने रखता है। आपकी गति आपके लिए स्वाभाविक है।"

उमरान का प्रदर्शन

उमरान मलिक ने भारत की ओर से अब तक 8 वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले खेले हैं। एकदिवसीय की 7 पारियों में उन्होंने 27.30 की औसत और 6.45 की इकॉनमी से 13 विकेट चटकाए हैं। 3/57 इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। वहीं टी20 इंटरनेशनल की 8 पारियों में उन्होंने 22.09 की औसत और 10.48 की इकॉनमी से 11 विकेट अपने नाम किए हैं। 3/48 फटाफट फॉर्मेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन है।

ये भी पढ़ें: महेला जयवर्धने ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर कर दी यह भविष्यवाणी, जानें किस टीम को बताया विनर

Latest Stories