IND Vs BAN: कुलदीप यादव को बाहर बैठाने पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले- मैं काफी कड़े...

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में आज, 22 दिसंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला शुरू हुआ। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND Vs BAN: कुलदीप यादव को बाहर बैठाने पर भड़के सुनील गावस्कर, बोले- मैं काफी कड़े...

IND Vs BAN, IND Vs BAN 2nd test: शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में आज, 22 दिसंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला शुरू हुआ। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारत की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया गया। पिछले टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को प्लेइंग 11 में मौका दिया गया है। टीम इंडिया के इस फैसले ने फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर तक सभी को चौंका दिया। 

पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन

पहले टेस्ट में कुलदीप यादव ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 विकेट झटकने के साथ ही 40 रन की अहम पारी भी खेली थी, जिससे टीम इंडिया एक बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही थी। उनकी जगह टीम में जगह बनाने वाले जयदेव उनादकट की 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है। उन्होंने 16 दिसंबर 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट डेब्यू किया था। टॉस के दौरान कप्तान केएल राहुल ने कहा, कुलदीप यादव को बाहर बैठाना हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण फैसला था लेकिन यह उनादकट के लिए मौका है।

 

गावस्कार ने साधा निशाना

टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन पर निशाना साधा है। कुलदीप को बाहर करने के फैसले को अविश्वसनीय बताते हुए गावस्कर ने कहा कि अगर पिच के नेचर के आधार पर निर्णय लिया जाता तो वे किसी अन्य स्पिनर को हटा सकते थे। लेकिन पिछले मुकाबले के मैन ऑफ द मैच खिलाड़ी को ड्रॉप करना अविश्वसनीय है। यही एकमात्र शब्द है जिसका मैं उपयोग कर सकता हूं। 

मैं काफी कड़े शब्दों का इस्तेमाल करना चाहूंगा, लेकिन यह अविश्वसनीय है कि आपने मैन ऑफ द मैच को छोड़ दिया, जिसने 20 में से आठ विकेट हासिल किए। उन्होंने कहा, आपके पास दो और स्पिनर हैं। तो निश्चित रूप से अन्य स्पिनरों में से एक को बाहर किया जा सकता था। लेकिन आठ विकेट लेने वाले कुलदीप को आज पिच जैसी दिखती है, उसे देखते हुए खेलना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: 12 साल बाद टेस्ट खेलने उतरे जयदेव उनादकट, कार्तिक को पछाड़कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

Latest Stories