IND Vs BAN: 12 साल बाद टेस्ट खेलने उतरे जयदेव उनादकट, कार्तिक को पछाड़कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया गया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND Vs BAN: 12 साल बाद टेस्ट खेलने उतरे जयदेव उनादकट, कार्तिक को पछाड़कर बनाया यह खास रिकॉर्ड

Jaydev Unadkat, Dinesh Karthik, IND Vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया गया है। पिछले मुकाबले में 8 विकेट चटकाने वाले और 40 रन की अहम पारी खेलने वाले कुलदीप यादव को बाहर का रास्ता दिखाया गया है, वहीं जयदेव उनादकट को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज को 12 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है। ऐसे में दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। 

बनाया यह अनचाहा रिकॉर्ड

अब जयदेव उनादकट पहला टेस्ट खेलने के बाद दूसरा टेस्ट खेलने के लिए सबसे लंबा इंतजार करने वाले भारतीय खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने दिनेश कार्तिक को पछाड़ दिया है, विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2018 में यह अनचाहा रिकॉर्ड बनाया था। जयदेव ने 16 दिसंबर 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट डेब्यू किया था। उसके बाद आज यानी 22 दिसंबर 2022 को उन्हें दूसरा टेस्ट खेलने का मौका मिला है। इस बीच टीम इंडिया ने 118 टेस्ट मैच खेले। यह आंकड़ा टीम इंडिया के लिए दो टेस्ट मैचों के बीच सबसे ज्यादा है। उनादकट इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

 

विजय हजारे जीती थी

घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन के चलते ही उनादकट को भारतीय स्क्वॉड में जगह दी गई। पहले टेस्ट में वीजा इश्यू के चलते वह बांग्लादेश नहीं पहुंच सके थे और मिस कर गए थे। लेकिन बांग्लादेश पहुंचने के बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट की प्लेइंग 11 में मौका दिया गया। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की थी।

अपनी कप्तानी में उन्होंने सौराष्ट्र को विजय हजारे ट्रॉफी जिताई थी। फाइनल में उन्होंने महाराष्ट्र को 5 विकेट से मात दी थी। दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने भारत को पहली सफलता दिलाई। 15वें ओवर में उन्होंने जाकिर हसन को पवेलियन भेजा। यह उनके टेस्ट करियर का पहला विकेट है। इसके अलावा उन्होंने मुशफिकुर रहीम का भी विकेट चटकाया।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा से छिनेगी वनडे और टी20 की कमान, हार्दिक पांड्या बन सकते हैं लिमिटेड ओवर कैप्टन

Latest Stories