IND vs SL: मैच फिनिश करने के बाद बोले केएल राहुल, 'अलग-अलग तरह की चुनौतियों से मुझे मजा आता है'

राइट हैंड बैट्समैन केएल राहुल बीते कुछ सालों में अलग-अगल रोल प्ले कर रहे हैं। टेस्ट में नियमित ओपनर व्हाइटबॉल (वनडे और टी20) क्रिकेट में विकेट कीपिंग करते नजर आते हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: मैच फिनिश करने के बाद बोले केएल राहुल, 'अलग-अलग तरह की चुनौतियों से मुझे मजा आता है'

IND vs SL, KL Rahul: राइट हैंड बैट्समैन केएल राहुल बीते कुछ सालों में अलग-अगल रोल प्ले कर रहे हैं। टेस्ट में नियमित ओपनर व्हाइटबॉल (वनडे और टी20) क्रिकेट में विकेट कीपिंग करते नजर आते हैं। वनडे और टी20 में वह अगल-अलग क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि कर्नाटक के इस खिलाड़ी को कोई शिकायत नहीं है। टीओआई से बातचीत में राहुल ने कहा कि वह चुनौतियों का लुत्फ उठा रहे हैं। 

कोई भी रोल प्ले कर सकता

ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ भारत को सीरीज जीत दिलाने के बाद केएल राहुल ने कहा, "कोई भी भूमिका जो मेरी टीम और देश के लिए मैच जीतने में मदद करती है, वह मुझे सबसे ज्यादा संतुष्ट करती है।" "मैं सब कुछ कर चुका हूं। यह मेरे लिए मजेदार है। मुझे वास्तव में विभिन्न चुनौतियों का सामना करने में मजा आया है। एक अलग भूमिका ने मुझे अपने खेल को बेहतर ढंग से समझने में मदद की है। मैं वास्तव में कठिन परिस्थितियों में प्रदर्शन करने और दबाव में रहने के लिए तैयार हूं।" 

 

सबसे पहले प्लेइंग 11 में रहना चाहता

राहुल ने अपनी पसंदीदा भूमिका नहीं चुनी। सबसे पहले मैं प्लेइंग इलेवन में रहना चाहता हूं, यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। एक बार जब आप वहां होते हैं, तो टीम को मुझसे जो भी करने की आवश्यकता होती है, मैं कोशिश करता हूं और वह करता हूं। यह कुछ ऐसा है जो मैंने शुरू करने के बाद से किया है। उन्होंने कहा, "मैं ओपनिंग करने गया, नंबर 6 पर खेला और जब शिखर धवन चोटिल हो गए, तो मैंने फिर से ओपनिंग की। नंबर 4 और 5 नंबर पर भी खेला।"

दूसरे वनडे में खेली मैच जिताऊ पारी

गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल ने फिनिशर को रोल प्ले किया और भारत को जीत दिलाई। उन्होंने 103 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली थी। इस दौरान केएल ने 6 चौके लगाए थे। उन्होंने कहा, "लोअर ऑर्डर के साथ बल्लेबाजी करना ऐसा नहीं है जो मैंने अक्सर किया है। लेकिन हां, यह एक ऐसा क्षेत्र भी है जहां आपको अपने साथी को अच्छी तरह से जानना होगा और यह स्पष्ट करना होगा कि बीच में उससे क्या जरूरत है।"

वनडे में केएल राहुल

ओपनिंग: 23 पारी, 915 रन
नंबर-3: 3 पारी, 77 रन
नंबर-4: 6 पारी, 209 रन
नंबर-5: 15 पारी, 651 रन
नंबर-6: 1 पारी, 11 रन

ये भी पढ़ें: 'BCCI के साथ मेरा नाता अब लगभग खत्म हो चुका है', विदेश में मौके तलाशना चाहते हैं मुरली विजय

Latest Stories