IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका, जोश हेजलवुड सीरीज से बाहर; वॉर्नर भी लौटे स्वेदश

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका लगा है। पहले पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया लौटे, अब जोश हेजलवुड सीरीज से बाहर हो गए हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका, जोश हेजलवुड सीरीज से बाहर; वॉर्नर भी लौटे स्वेदश

Josh Hazelwood ruled out, BGT 2023, IND vs AUS 3rd Test, IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका लगा है। पहले पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर के ऑस्ट्रेलिया लौटने की खबर आई, अब जोश हेजलवुड सीरीज से बाहर हो गए हैं। सिडनी टेस्ट में हेजलवुड चोटिल हुए थे। इसके बाद नागपुर में खेले गए पहले मुकाबले में उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया था। दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम एक तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरी थी। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। 

चोट से नहीं उबर पाए

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने खुलासा किया कि हेजलवुड एकिलीस की शिकायत से अपने रिहैबिलिटेशन को जारी रखने के लिए स्वदेश जा रहे हैं। हेजलवुड हाल के सप्ताहों में ट्रेनिंग के दौरान अपनी गेंदबाजी में सुधार कर रहे हैं, लेकिन चोट से उबर नहीं पाए हैं और सिडनी में घर पर अपनी रिकवरी जारी रखेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रवक्ता ने कहा कि तेज गेंदबाज के शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद नहीं है।

 

कमिंस-वॉर्नर लौट रहे स्वदेश

तीसरे टेस्ट से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा था। सोमवार सुबह खबर आई कि कंगारू कप्तान पैट कमिंस और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्न अपने देश वापस लौट जाएंगे। हालांकि कमिंस पारिवारिक बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं और उनकी तीसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले भारत वापस आने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट कप्तान पारिवारिक बीमारी के कारण कुछ समय के लिए स्वदेश लौटेंगे। दूसरी ओर वॉर्नर की कोहनी में फ्रैक्चर है।

2-0 से आगे है भारत

1 मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले कमिंस सिडनी की यात्रा करेंगे। कमिंस ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब तक 39.66 की औसत से 3 विकेट लिए हैं। हालांकि सीरीज के पहले दो मुकाबले में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। नागपुर में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराया था। वहीं दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, KL Rahul को लगा बड़ा झटका

Latest Stories