हरियाणा पुलिस में DSP हैं जोगिंदर शर्मा, वर्ल्ड कप जिताने के बाद भी नहीं मिला एक भी मौका

टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट में अपना इकलौता विश्व कप खिताब 2007 में जीता था। अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराकर भारत ने ये खिताब जीता था। भारत की इस जीत के हीरो थे युवा जोगिंदर शर्मा, जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में अंतिम ओवर डाला था। टेंशन भरे माहौल में उन्होंने अपनी भावनाओं को काबू में रखते हुए, मिस्बाह उल हक को आउट करके भारत को वो यादगार जीत दिलाई थी।  अपने इस यादगार प्रदर्शन से उन्होंने अपना नाम इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए लिखवा लिया था। इतने सालों बाद भी लोग उनके उस शानदार प्रदर्श

author-image
By puneet sharma
New Update
हरियाणा पुलिस में DSP हैं जोगिंदर शर्मा, वर्ल्ड कप जिताने के बाद भी नहीं मिला एक भी मौका

टीम इंडिया ने टी20 क्रिकेट में अपना इकलौता विश्व कप खिताब 2007 में जीता था। अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराकर भारत ने ये खिताब जीता था। भारत की इस जीत के हीरो थे युवा जोगिंदर शर्मा, जिन्होंने कठिन परिस्थितियों में अंतिम ओवर डाला था। टेंशन भरे माहौल में उन्होंने अपनी भावनाओं को काबू में रखते हुए, मिस्बाह उल हक को आउट करके भारत को वो यादगार जीत दिलाई थी। 

अपने इस यादगार प्रदर्शन से उन्होंने अपना नाम इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए लिखवा लिया था। इतने सालों बाद भी लोग उनके उस शानदार प्रदर्शन को भूले नहीं हैं, सभी के दिलोदिमाग में उस पल की यादें आज भी ताजा हैं। लेकिन दुर्भाग्यवश वो उसके बाद टीम इंडिया के लिए फिर कभी नहीं खेल सके। वो उसके बाद हरियाणा पुलिस में शामिल होकर DSP के पद पर नियुक्त हो गए, और अभी वो अंबाला में कार्यरत हैं।

ये भी पढ़ें: वो यादगार लम्हा जब टीम इंडिया बनी विश्व विजेता

एक्सीडेंट का हुए शिकार 

publive-image

जोगिंदर शर्मा का 2011 में एक भयानक एक्सीडेंट हो गया था। एक्सीडेंट इतना भयानक था कि डॉक्टरों ने उनके जीवित बचने की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन जुझारू जोगिंदर शर्मा ने हार नहीं मानी और मौत को मात देकर हॉस्पिटल से सकुशल वापस लौटे। 

उन्होंने तब भी वैसा ही करके दिखाया, जैसा उन्होंने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। लेकिन इस एक्सीडेंट ने उनकी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, वो फिर कभी टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके।  

ये भी पढ़ें: Team India को वर्ल्ड कप जीताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास, धोनी के साथ किया था डेब्यू

एक विवाद में भी घिरे 

publive-image

डीएसपी बनने के बाद वो अभी भी हरियाणा पुलिस में कार्यरत हैं। लेकिन पिछले दिनों वो एक विवाद में भी फंस गए थे, जब हिसार की कोर्ट द्वारा एक मामले में पेश नहीं होने पर उनके खिलाफ वारंट तक जारी होने की नौबत आ गई थी। मामला ये था कि हिसार जिले के एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने गांव के ही एक युवक पर अपनी पत्नी के साथ छेड़छाड़ का केस लगाया था। 

इस मामले में जोगिंदर पर आरोप था कि उन्होंने आरोपी युवक के साथ मिलकर मामला रफा दफा कर दिया था। हालांकि उन्होंने इस तरह के आरोपों से इंकार किया है। उन्होंने अपनी व्यस्तता के कारण कोर्ट में उपस्थित न हो पाने की बात कही थी, और बताया था कि वो अपनी ओर से कोर्ट को पूरा सहयोग देंगे।  

Latest Stories