IND vs BAN: अभी तक बांग्लादेश नहीं पहुंच सके जयदेव उनादकट, वीजा के चलते अटका मामला; पहले टेस्ट से बाहर

बुधवार को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटोग्राम में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू होना है। लेकिन भारतीय स्क्वॉड में शामिल तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट अभी तक बांग्लादेश नहीं पहुंच सके हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: अभी तक बांग्लादेश नहीं पहुंच सके जयदेव उनादकट, वीजा के चलते अटका मामला; पहले टेस्ट से बाहर

Jaydev Unadkat, Jaydev Unadkat visa, IND vs BAN: बुधवार को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटगांव में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू होना है। लेकिन भारतीय स्क्वॉड में शामिल तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट अभी तक बांग्लादेश नहीं पहुंच सके हैं। 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले सौराष्ट्र के कप्तान अभी भी भारत में फंसे हुए हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक 31 वर्षीय तेज गेंदबाज को वीजा पेपर नहीं मिले हैं और बोर्ड का लॉजिस्टिक्स डिपार्टमेंट उन्हें बांग्लादेश ले जाने के प्रयास कर रहा है। मंगलवार तक उनादकट राजकोट में घर पर हैं। अब वीजा कारणों के चलते वह पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।

पहले से होती है व्यवस्था

आम तौर पर बीसीसीआई उन सभी खिलाड़ियों के लिए वीजा की व्यवस्था करता है जो चयन के लिए संभावित रूप से शामिल हो सकते हैं ताकि किसी भी प्रकार की देरी से बचा जा सके। लेकिन उनादकट के मामले में जाहिर है कि प्री-बुकिंग नहीं की गई क्योंकि उनका सिलेक्शन एक आश्चर्य और अप्रत्याशित चयन था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आखिरी बार दिसंबर 2012 में एक टेस्ट मैच खेला था और वह निश्चित रूप से बीसीसीआई के लॉजिस्टिक्स डिपार्टमेंट के रडार पर नहीं थे, हालांकि वह स्पष्ट रूप से चयन समिति के दिमाग में थे।

सैनी के पास अच्छा मौका

उनादकट की गैरमौजूदगी में नवदीप सैनी को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। हालांकि टीम मैनेजमेंट ने अभी प्लेइंग 11 का ऐलान नहीं किया है। टीम इंडिया 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनर्स के साथ भी मैदान पर उतर सकती है। फास्ट बॉलिंग का जिम्मा जहां शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को मिल सकता है तो वहीं स्पिन डिपार्टमेंट रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल संभाल सकते हैं। दोनों ही स्पिनर्स जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी अहम योगदान देने में सक्षम हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग 11: शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

ये भी पढ़ें: Exclusive: प्रैक्टिस सेशन में विराट कोहली ने लिए शुभमन गिल के मजे, देखें पूरा वीडियो

Latest Stories