IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला जा रहा है। मुकाबले के पहले दिन रवींद्र जडेजा की फिरकी का कमान देखने को मिला। उन्होंने आधी कंगारू टीम को पवेलियन भेज दिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah, India vs Australia, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में खेला जा रहा है। मुकाबले के पहले दिन रवींद्र जडेजा की फिरकी का कमान देखने को मिला। उन्होंने आधी कंगारू टीम को पवेलियन भेज दिया। इसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम 177 रन पर ढेर हो गई।

पहले दिन स्टंप तक टीम इंडिया ने 77 रन बना लिए थे। वहीं दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा किया। इस बीच टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। टेलिग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इससे पहले वह पहले दो सीरीज के पहले दो मुकाबलों से बाहर हुए थे। 

विश्वकप का साल है

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विश्वकप ईयर में बुमराह को जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा टेस्ट सीरीज में स्पिन पर फोकस के साथ बुमराह को ठीक होने के लिए और अधिक समय दिया जाएगा क्योंकि वह पांच दिन तक चलते वाले टेस्ट में उनका वर्कलोड और बढ़ जाएगा। बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक बुमराह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हाई तीव्रता वाली गेंदबाजी कर रहे हैं, जहां वह पिछले साल सितंबर से शुरू होने के बाद से ठीक हो रहे हैं।

 

क्या वनडे सीरीज खेलेंगे

क्या बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में हिस्सा लेंगे? सूत्र ने कहा कि तय समय में इस पर फैसला लिया जाएगा। अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर पहली बार पीठ की चोट का सामना करने वाले बुमराह सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के लिए खेलकर लौटे। बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करने के लिए तैयार थे, लेकिन एक और चोट का सामना करना पड़ा और न्यूजीलैंड वनडे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से फिर से बाहर हो गए।

बुमराह की अनुपस्थिति में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज तेज आक्रमण का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। भारत के पास बेंच पर जयदेव उनादकट और उमेश यादव के विकल्प हैं। बुमराह ने अपने करियर में अब तक 30 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 58 पारियों में उन्होंने 21.99 की औसत और 2.69 की इकॉनमी से 128 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: Ravindra Jadeja पर लगा 'बॉल टेंपरिंग' का आरोप, वॉन और टिम पेन ने उठाए सवाल; जानें क्या है हकीकत

Latest Stories