Ind vs SL: श्रीलंका सीरीज के लिए फिट थे बुमराह और जडेजा, फिर भी सिलेक्शन कमेटी ने नहीं दिया मौका

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा सीरीज से बाहर हो गए थे। हाल ही में उन्होंने मुंबई में नेट्स पर प्रैक्टिस की थी, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs SL: श्रीलंका सीरीज के लिए फिट थे बुमराह और जडेजा, फिर भी सिलेक्शन कमेटी ने नहीं दिया मौका

Ind vs SL, Jasprit Bumrah, Ravindra Jadeja: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा सीरीज से बाहर हो गए थे। हाल ही में उन्होंने मुंबई में नेट्स पर प्रैक्टिस की थी, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है। 10 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से हिटमैन की वापसी होगी। केएल राहुल और विराट कोहली को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ESPN की खबर के मुताबिक दोनों ने ब्रेक की मांग नहीं की थी। हालांकि सिलेक्टर्स ने उन्हें रेस्ट देने का फैसला लिया। 

बुमराह-जडेजा को नहीं मिली जगह

पीठ की चोट के कारण टी20 विश्वकप से बाहर होने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब फिट हो गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए वह उपलब्ध थे, हालांकि सिलेक्टर्स ने उन्हें स्क्वॉड में शामिल नहीं किया। रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ता चाहते हैं कि तेज गेंदबाज अभी ट्रेनिंग करें और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह न्यूजीलैंड सीरीज से वापसी कर सकते हैं। यही कारण है कि बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में शामिल किए गए रवींद्र जडेजा भी अभी इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर हैं। सिलेक्टर्स अब उनकी मैच फिटनेस सुनिश्चित करना चाहते हैं। 

 

ऋषभ पंत को भेजा गया एनसीए

ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग के लिए एनसीए भेजा गया है। टीम प्रबंधन को लगता है कि टेस्ट में उनकी अहम भूमिका होगी और इस साल 44 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद उन्हें ब्रेक की जरूरत है। भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार में से तीन टेस्ट जीतने की जरूरत है। हार्दिक पांड्या को वनडे सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया की कमान संभालने वाले शिखर धवन को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। 

ये भी पढ़ें: Ind Vs SL: श्रीलंका सीरीज से ड्रॉप हुए ऋषभ पंत! क्या खराब प्रदर्शन है इसका कारण

Latest Stories