स्प्रिंटर उसैन बोल्ट एक झटके में हुए कंगाल, अचानक अकाउंट से उड़ गए 98 करोड़ रुपये

दुनिया के सबसे तेज स्प्रिंटर में से एक जमैका के उसैन बोल्ट एक झटके में कंगाल हो गए हैं। उनकी जिंदगी भर की कमाई अकाउंट से उड़ गई है। ओलिंपिक खेलों में 8 गोल्ड मेडल जीतने वाले धावक अब रिटायर हो चुके हैं।

author-image
By Rajat Gupta
स्प्रिंटर उसैन बोल्ट एक झटके में हुए कंगाल, अचानक अकाउंट से उड़ गए 98 करोड़ रुपये
New Update

Jamaica sprinter Usain Bolt, Usain Bolt: दुनिया के सबसे तेज स्प्रिंटर में से एक जमैका के उसैन बोल्ट एक झटके में कंगाल हो गए हैं। उनकी जिंदगी भर की कमाई अकाउंट से उड़ गई है। ओलिंपिक खेलों में 8 गोल्ड मेडल जीतने वाले धावक अब रिटायर हो चुके हैं। हालांकि इन दिनों वह एक बार फिर सुर्खियों में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बोल्ट के खाते से 98 करोड़ रुपये उड़ गए हैं। बोल्ट ने करीब 100 करोड़ रुपये एक प्राइवेट इंवेस्टमेंट अकाउंट में रखे थे। धावक ने यह रकम जमैका की प्राइवेट इन्वेस्टमेंट फर्म के अकाउंट में रखी थी।

वकील ने दी जानकारी

अब यह धनराशि गायब हो गई है। बोल्ट के वकील ने इस बात की जानकारी दी है। दिग्गज स्प्रिंटर का खाता किंग्स्टन, जमैका स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड (SSL) में है और अब उसमें महज 12 हजार डॉलर ही बचे हैं। AP की रिपोर्ट के मुताबिक, यह जमैका की एक निवेश कंपनी है। बोल्ट के वकील ने कंपनी को पत्र लिखकर 10 दिन के भीतर पैसे लौटाने के लिए कहा है। अगर 10 दिन में पैसे वापस नहीं आते हैं तो बोल्ट फर्म पर केस करेंगे। जमैका का फाइनेंशियल सर्विस कमिशन इस मामले की जांच कर रहा है।

11 जनवरी को गायब हुए पैसे

बता दें कि 11 जनवरी को बोल्ट को पता चला कि उनका फंड गायब हो गया है। बीते बुधवार को उनके वकील ने कंपनी से पैसों की मांग की। वकील के मुताबिक, अगर कंपनी 10 दिन के भीतर पूरे पैसे वापस नहीं देती तो उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया जाएगा। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, यह शर्त 8 दिन की रखी गई है।

अगर कंपनी ने निर्धारित  समय तक रुपये नहीं लौटाए तो धावक कोर्ट जाने का प्लान बना रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोल्ट के खाते में करीब 12.8 मिलयन डॉलर थे और अब उनके खाते में सिर्फ 12 हजार डॉलर शेष हैं। इस पूरे मामले पर कंपनी की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: पहलवानों और खेल मंत्रालय के अधिकारियों के बीच हुई बैठक खत्म, बजरंग पुनिया बोले- हम संतुष्ट...

#sports yaari
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe