Wrestlers Protest: पहलवानों और खेल मंत्रालय के अधिकारियों के बीच हुई बैठक खत्म, बजरंग पुनिया बोले- हम संतुष्ट...

दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को शुरू हुआ पहलवान का धरना दूसरे दिन भी चला। इस बीच आज स्टार पहलवान बजरंग पुनिया और केंद्रीय खेल मंत्रालय के बीच बैठक हुई। मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत में बजरंग ने कहा कि हम संतुष्ट हैं।

author-image
By admin
New Update
Wrestlers Protest: पहलवानों और खेल मंत्रालय के अधिकारियों के बीच हुई बैठक खत्म, बजरंग पुनिया बोले- हम संतुष्ट...

Wrestlers Protest, Babita Phogat: दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार को शुरू हुआ पहलवान का धरना दूसरे दिन भी चला। इस बीच आज स्टार पहलवान बजरंग पुनिया और केंद्रीय खेल मंत्रालय के बीच बैठक हुई। मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत में बजरंग ने कहा कि हम संतुष्ट हैं। पुनिया पहलवानों का प्रतिनिधित्व और उनकी मांगों को लेकर सरकार के साथ मीटिंग करने गए थे। उनके अलावा तीन अन्य लोगों ने भी प्रतिनिधि मंडल में हिस्सा लिया। 

कानून का सहारा लेंगे

बैठक के बाद बजरंग पूनिया ने कहा, हम चाहते हैं कि फेडरेशन को बंद किया जाए क्योंकि फेडरेशन में वे अपने ही लोगों को बिठाएंगे। अगर इसका समाधान जल्दी नहीं निकला तो हम कानून का भी सहारा लेंगे। हमारी लड़ाई फेडरेशन के खिलाफ है न कि सरकार के खिलाफ। वहीं विनेश फोगाट ने कहा, हमारे साथ 5-6 महिला पहलवान हैं जिन्होंने इन शोषण का सामना किया है और हमारे पास इसे साबित करने के सबूत हैं।

हमें सरकार से कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। हम सुनिश्चित करेंगे कि बृजभूषण सिंह इस्तीफा दें और उन्हें जेल हो। हमें जान का भी खतरा है, हमने पुलिस का प्रोटेक्शन भी नहीं ली है। जब शोषण होता है तो एक कमरे में होता है वहां कैमरे नहीं लगाए जाते हैं। वे लड़कियां भी हमारे साथ हैं जो इसे साबित कर सकती हैं।

 

आश्वासन दिया गया है

भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने कहा, मीटिंग में सिर्फ आश्वासन दिया गया है, किसी तरह का ठोस कदम या एक्शन लेने की बात नहीं की गई। हम रेसलिंग फेडरेशन को भंग करवाना चाहते हैं। हर जगह उनके लोग हैं। हमें केरल, महाराष्ट्र से फोन आ रहे हैं जो पीड़ित रही हैं। हमारी PM से गुजारिश है कि इंसाफ करें। 

22 जनवरी को होगी मीटिंग

भारतीय कुश्ती महासंघ की कार्यकारी समिति की सालाना आम बैठक 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में होगी। बैठक में महासंभ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह भी शामिल होंगें। खबरों के मानें तो बृजभूषण शरण सिंह इस बैठक में अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: BJP नेता बबीता फोगाट ने की पहलवानों से मुलाकात, जांच का आश्वासन दिया; प्रियंका गांधी ने की कार्रवाई की मांग

Latest Stories