भारत-वेस्टइंडीज : तीसरे टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से जीता भारत, सीरीज में 2-1 से आगे

भारत-वेस्टइंडीज के बीच चल रहे 5 टी-20 मैच की सीरीज का तीसरा मैच कल रात भारत ने 7 विकेट से जीत लिया है, इससे पहले दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया था.

author-image
By Abhishek Kumar
भारत-वेस्टइंडीज : तीसरे टी-20 मुकाबले में 7 विकेट से जीता भारत, सीरीज में 2-1 से आगे
New Update

भारत-वेस्टइंडीज के बीच चल रहे 5 टी-20 मैच की सीरीज का तीसरा मैच कल रात भारत ने 7 विकेट से जीत लिया है, इससे पहले दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया था. अब 5 टी-20 मैचों की श्रृंखला में भारत 2-1 से आगे हो गया है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, वहीं टीम में फिर एक बदलाव करते हुए रविन्द्र जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया गया था. यह मैच भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से खेला गया था.

भारतीय प्लेइंग XI में फिर दिखा फेवरेटीज़म

publive-image

तीसरे टी-20 मैच में टॉस पर आए रोहित शर्मा के ऊपर इस बार सबकी निगाहें टिकी थी, कि क्या इस मैच में ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, आवेश खान की जगह रवि बिश्नोई, ईशान किशन, हर्षल पटेल को मौका मिलेगी? लेकिन एक बार फिर कप्तान और कोच की फेवरेटीज़म ही देखने को मिली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई वेस्टइंडीज की टीम की तरफ से इस मैच में मोर्चा संभाला ओपनर काइल मेयर्स ने, आखिरी मुकाबले में जहां यह काम ब्रैंडन किंग ने किया था, वहीं इस मैच में काइल मेयर्स ने 50 बॉल पर 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रन की बेहतरीन पारी खेली, जिसके बदौलत वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट लिए वहीं हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह के खाते में 1 विकेट गई. इस मैच में एक बार फिर महंगे रहे आवेश खान ने शार्ट बॉल डाल-डाल कर 3 ओवर में 47 रन लूटा दिए, उनको बार बार महंगे होने के बाद भी मौके देने का फैसला समझ से परे है, ना जाने अब कौन सा प्रयोग भारतीय मैनेजमेंट की तरफ से की जा रही है.

भारत की जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव

publive-image

वेस्टइंडीज द्वारा दिए गए 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शरुआत अच्छी हो ही रही थी, कि तभी रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हो गए, और 5 बॉल पर 1 चौका, 1 छक्का लगाकर 11 रन के स्कोर पर रोहित को मैदान से बाहर जाना पड़ा, इसके बाद श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए पहले विकेट के लिए 11.3 ओवर में 105 रन की साझेदारी कर डाली, श्रेयस 24 रन बनाकर चलते बने.

सूर्यकुमार यादव ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी जारी रखते हुए भारत को जीत के करीब ले गए, आउट होने से पहले सूर्या ने 44 बॉल पर 76 रन की शानदार पारी खेली, जिसमे 8 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. सूर्यकुमार यादव को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

इस मैच में ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा नाबाद रहे, जिसमे पंत ने 26 बॉल पर 33* रन और हुड्डा ने 7 बॉल पर 10* रन बनाए, और भारत ने एक ओवर शेष रहते 19 ओवर में 3 विकेट खोकर 165 रन बना दिए. दोनों टीमों के बीच चौथा टी-20 मैच 06 अगस्त को खेला जाएगा. इस मैच की वेन्यू फ्लोरिडा में होना था लेकिन अभी तय नहीं है.

#india vs west indies #team india
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe