दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज ने भारत को 5 विकेट से हराया, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

भारत-वेस्टइंडीज के बीच कल देर रात खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है, यह मैच सेंट किट्स के वार्नर पार्क में भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से खेला गया था.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज ने भारत को 5 विकेट से हराया, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

भारत-वेस्टइंडीज के बीच कल देर रात खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है, यह मैच सेंट किट्स के वार्नर पार्क में भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से खेला गया था. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से इस सीरीज की पहली जीत नसीब हुई.

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया था, भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में एक बदलाव किया गया, स्पिनर रवि बिश्नोई की जगह आवेश खान को भारत की प्लेइंग XI में शामिल किया गया था. तीसरा टी-20 मुकाबला आज ही सेंट किट्स के वार्नर पार्क में रात 9:30 बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा.

रन बनते रहे, विकेट गिरते रहे 

publive-image

पहले बल्लेबाज़ी करने आए टीम इंडिया के बल्लेबाज़, ना जाने देर से शुरू हुई इस मैच में किस जल्दबाजी में थे, मैच की पहली ही बॉल पर कप्तान रोहित शर्मा 0 के स्कोर पर ओबेद मैककॉय को अपना विकेट गिफ्ट कर दिया, इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी जल्दी ही 11 रन बनाकर मैककॉय का शिकार बन गए.

इसी तरह से पूरी भारतीय पारी में एक तरफ से भारत की तेज़ और आक्रामक बल्लेबाज़ी चलती रही वहीं दूसरे तरफ विकेट गिरने का सिलसिला भी लगा रहा, एक समय बेहतरीन रनरेट से बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 6.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए थे, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की जल्दबाजी जारी रही, नतीजा ये हुआ की टीम इंडिया की पूरी पारी 20 ओवर से पहले ही 19.4 ओवर में 138 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा हार्दिक पांड्या ने 31 रन, रविन्द्र जडेजा ने 27 रन और ऋषभ पंत ने 24 रन किए, एक तरफ़ा मानी जा रही पहले वनडे सीरीज में ही मेजबान टीम को भले क्लीन-स्वीप का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने हर मैच में टीम इंडिया को बेहतरीन टक्कर दी थी, अब 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 में जीत दर्ज कर इस सीरीज को रोमांचक बना दिया है.

मैककॉय के आगे नहीं टिक पाए भारतीय बल्लेबाज़

publive-image

वेस्टइंडीज के तेज़ गेंदबाज़ ओबेद मैककॉय कल कुछ अलग ही फॉर्म में नज़र आ रहे थे, खतरनाक मिश्रण के साथ गेंदबाजी करते हुए मैककॉय ने 6 भारतीय बल्लेबाज़ को पवेलियन की राह दिखाई, इसमें भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के साथ रविन्द्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार शामिल रहे.

ओबेद मैककॉय ने अपने करियर की बेहतरीन टी-20 स्पेल डालते हुए 4 ओवर में 1 मेडन के साथ 17 रन देते हुए 6 विकेट अपने नाम किए, वहीं जेसन होल्डर को 2 विकेट, अकील हुसैन को 1 विकेट और अल्जारी जोसेफ के नाम 1 विकेट रहा. 

जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने शुरू से ही बेहतरीन और संभली हुई बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय गेंदबाजों को रिमांड पर लिया, इसमें सबसे बेहतरीन पारीयां ब्रैंडन किंग ने 52 बॉल में 68 रन और डेवोन थॉमस ने 19 बॉल में 31* रन की खेली. जिसके बदौलत वेस्टइंडीज ने 4 गेंद शेष रहते 19.2 ओवर 5 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर मैच जीत लिया. इस मैच में ओबेद मैककॉय प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

Latest Stories