T20 World Cup 2022 में एक बार फिर हो सकती है भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत, शोएब अख्तर बोले- आशा है अब...

भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर टी20 विश्वकप 2022 में विजयी शुरुआत की। विराट कोहली की 53 गेंदों पर नाबाद 82 रन की पारी ने भारत को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022 में एक बार फिर हो सकती है भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत, शोएब अख्तर बोले- आशा है अब...

T20 World Cup 2022, Ind vs Pak, Shoaib Akhtar: भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर टी20 विश्वकप 2022 में विजयी शुरुआत की। विराट कोहली की 53 गेंदों पर नाबाद 82 रन की पारी ने भारत को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए और 4 विकेट से मैच जीत लिया। 

publive-image

कोहली की विराट पारी

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। भारतीय सलामी जोड़ी पूरी तरह फेल रही। राहुल और रोहित 4-4 रन बनाकर सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। 31 के स्कोर पर भारत के 4 विकेट गिर चुके थे, एक छोर पर विराट तो दूसरे पर हार्दिक पांड्या खड़े थे। दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी हई और यहीं से मैच पलट गया। मुकाबले के बाद दिग्गज पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, मेलबर्न में रोहित शर्मा और केएल राहुल प्रेशर में थे। 

publive-image

फिर भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "भारत के सलामी बल्लेबाज दबाव में दिखे। एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को खुद को शांत करना चाहिए और केएल राहुल खुद पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करके अपना विकेट फेंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि फाइनल में ये दोनों टीमें एक बार फिर भिड़ सकती हैं।

अभी भारत ने एक मैच जीता है और पाकिस्तान एक मैच हार गया है। पाकिस्तान इस विश्वकप में फिर से भारत से भिड़ेगा।" बता दें कि अगर भारत पाकिस्तान ग्रुप में पहले और दूसरे स्थान पर रहती हैं और सेमीफाइनल जीत जाती हैं तो दोनों टीमों का इस विश्वकप के फाइनल में एक बार फिर आमना-सामना हो सकता है। 

publive-image

विकेट बहुत खराब था

अख्तर ने कहा, यह खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक था। विकेट बहुत खराब था, जहां गेंद को समझना मुश्किल था। लेकिन इस पर भी पाकिस्तान ने 159 रन बनाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और अधिक रन भी बना सकता था, लेकिन हमारा लोअर मिडिला ऑर्डर अच्छे से नहीं खेला। उन्होंने कहा, पाकिस्तान इस हार को शान से स्वीकार करता है और रणनीति, संसाधनों और बेहतर गेम प्लान के साथ वापसी करेगा। आपको यहां से गिरने की जरूरत नहीं है, आपने शानदार खेला है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 में वेस्टइंडीज का शर्मनाक प्रदर्शन, कोच Phil Simmons ने किया इस्तीफे का एलान

Latest Stories