Sanju Samson को सौंपी गई नई जिम्मेदारी, टीम इंडिया में बने रहने के लिए करना होगा ये काम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। सीरीज में दोनों ही टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में आज का मुकाबला निर्णायक है। टीम इंडिया की नजर आखिरी एकदिवसीय जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। इससे पहले भारत ने टी20 सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से मात दी थी।

author-image
By admin
New Update
Sanju Samson को सौंपी गई नई जिम्मेदारी, टीम इंडिया में बने रहने के लिए करना होगा ये काम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। सीरीज में दोनों ही टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं। ऐसे में आज का मुकाबला निर्णायक है। टीम इंडिया की नजर आखिरी एकदिवसीय जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। इससे पहले भारत ने टी20 सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से मात दी थी। आखिरी वनडे से पहले संजू सैमसन ने अपनी तैयारी के बारे में खुलकर बात की।

एक साल से तैयार रहने के लिए कहा जा रहा

publive-image

संजू ने कहा कि मैं पिछले कुछ सालों से विभिन्न प्रकार के रोल की प्रैक्टिस कर रहा हूं। मैंने डिफरेंट टीम्स में रोल के प्रकारों को समझने के लिए समय निकाला है। मुझे पिछले एक साल से तैयार रहने के लिए और ऐसा करने के निर्देश दिए गए हैं। शारीरिक रूप से मैं टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहा हूं, लेकिन मानसिक रूप से मैं खेल को समझने की कोशिश कर रहा हूं और स्थिति के अनुसार कैसे प्रतिक्रिया दूं, इससे काफी कुछ सीखने को मिला है। प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है, टीम की मीटिंग में यही बात हुई है।

वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में संजू सैमसन का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने पहले एकदिवसीय में 63 गेंदों पर 86 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए थे। हालांकि भारत यह मैच 9 रन से हार गया था। बारिश के चलते सीरीज का पहला मैच 40-40 ओवर का खेला गया था। दूसरे वनडे में भी संजू नाबाद रहे थे। उन्होंने 36 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली थी। भारत ने यह मैच 7 विकेट से जीता था। टी20 विश्वकप 2022 के लिए संजू को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है, ऐसे में उनके फैंस खासे नाराज हैं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

publive-image

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आवेश खान।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जेनमैन मालन, रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर (कप्तान), मार्को जेनसेन, एंडिले फेहलुकवेओ, ब्योर्न फोर्टुइन, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे।

Latest Stories