Ind vs Aus: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दिखाया दम, स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया 47 रन से आगे; जडेजा को मिले 4 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs Aus: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दिखाया दम, स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया 47 रन से आगे; जडेजा को मिले 4 विकेट

Ind vs Aus 3rd Test Day 1 Stump: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन है। कंगारू टीम भारत की पहली पारी के आधार पर 47 रन से आगे है। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कंगारू गेंदबाजों की शानदार बॉलिंग के चलते भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती चली गई और पहली पारी में 109 रन पर सिमट गई। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए।

publive-image

पुजारा ने बनाया 1 रन

रोहित शर्मा और गिल के बीच पहले विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी हुई। रोहित 23 गेंदों पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर  गिल 21 रन बनाकर मैथ्यू कुह्नमैन का शिकार बने। अगले ही ओवर में नाथन लियोन ने चेतेश्वर पुजारा को बोल्ड किया, उन्होंने 4 गेंदों पर 1 रन बनाया। 11वें ओवर की 5वीं गेंद पर भारत का चौथा विकेट गिरा। जडेजा 9 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए। अगले ही ओवर में श्रेयस अय्यर खाता तक नहीं खोल सके। कुह्नमैन ने उन्हें बोल्ड किया। 

अक्षर 12 रन बनाकर नाबाद रहे

22वें ओवर की चौथी गेंद पर भारत का छठा विकेट गिरा। कोहली 52 गेंदों पर 22 रन बनाकर मर्फी का शिकार बने। इसके बाद श्रीकर भरत 30 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। लंच के बाद भारत का 8वां विकेट गिरा। अश्विन 12 गेंदों पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उमेश यादव के रूप में भारत का 9वां विकेट गिरा। उमेश यादव ने 13 गेंदों पर 17 रन बनाए। सिराज के रूप में भारत का आखिरी विकेट गिरा। तेज गेंदबाज खाता तक नहीं खोल सके और रन आउट हुए। अक्षर पटेल 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया के पास 47 रन की बढ़त

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। ट्रेविस हेड 6 गेंदों पर 9 रन बनाकर जडेजा का शिकार बने। उस्मान ख्वाजा और मारनस लाबुशेन के बीच दूसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी हुई। 35वें ओवर की तीसरी गेंद पर कंगारू टीम का दूसरा विकेट गिरा। जडेजा ने लाबुशेन को बोल्ड किया। उन्होंने 91 गेंदों पर 31 रन बनाए। 43वें ओवर की तीसरी गेंद पर जडेजा ने तीसरी सफलता प्राप्त की। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को गिल के हाथों कैच आउट कराया। बड़ा शॉट खेलने का प्रयास कर रहे ख्वाजा ने 147 गेंदों पर 60 रन बनाए। 

 

जडेजा को 4 सफलता

49वें ओवर की 5वीं गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा। रवींद्र जडेजा ने कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ को भरत के हाथों कैच आउट कराया। स्मिथ ने 38 गेंदों पर 26 रन बनाए। पीटर हैंड्सकॉम्ब 36 गेंदों पर 07 रन और कैमरून ग्रीन 10 गेंदों पर 06 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दूसरे दिन टीम इंडिया की नजर ऑस्ट्रेलिया को जल्दी समेटकर एक बड़ा स्कोर खड़ा करने पर होगी। भारत की ओर से जडेजा ने सभी 4 विकेट चटकाए हैं। 

 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus : कोहली के लिए मुसीबत बना यह कंगारू गेंदबाज; नागपुर, दिल्ली के बाद इंदौर में भी भेजा पवेलियन

Latest Stories