कार लॉचिंग इवेंट में MS Dhoni ने यूथ को दिया खास मैसेज, 'सबसे पहले पेरेंट्स को अपनी कमाई देनी चाहिए'

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं, लेकिन उनसे जुड़ी चीजें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
कार लॉचिंग इवेंट में MS Dhoni ने यूथ को दिया खास मैसेज, 'सबसे पहले पेरेंट्स को अपनी कमाई देनी चाहिए'

MS Dhoni: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं, लेकिन उनसे जुड़ी चीजें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक कार लॉचिंग इवेंट का है। कार्यक्रम के दौरान माही से कई सारे सवाल किए गए और उन्होंने सभी के जवाब भी दिए। इन्हीं में से एक उत्तर के दौरान कैप्टन कूल ने युवाओं को एक खास मैसेज भी दिया, जो अब सभी को काफी पसंद आ रहा है। 

कहां करें पैस इंवेस्ट

36 सेकंड के इस वीडियो में धोनी बता रहे हैं कि उनके पास पहले कई कार हैं तो इस सवाल का जवाब तो मैं आपको सही तरीके से नहीं दे सकता। लेकिन मुझे खुशी हुई थी जब मैंने अपनी पहली लग्जरी कार खरीदी थी। लेकिन जब आप कमाना शुरू करते हैं तो सबसे पहले आपको इसे अपने पेरेंट्स को देना चाहिए। बाद में अगर आप इंवेस्टमेंट करना चाहते हैं तो आप प्रॉपर्टी में खरीद सकते हें। प्रॉपर्टी के साथ आप शेयर मार्किट में भी पैसा लगा सकते हैं। 

 

माही का इंटरनेशनल करियर

एमएस धोनी अब आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। आईपीएल में धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में फ्रेंचाइजी ने 4 खिताब अपने नाम किए हैं। टूर्नामेंट के 15वें सीजन में CSK का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। चेन्नई ने पिछले सीजन 14 में से सिर्फ 4 मुकाबले जीते थे।

वहीं बात करें धोनी की तो उन्होंने अपने करियर में 90 टेस्ट मैच खेले। इस दौरान 144 पारियों में उन्होंने 38.09 की औसत और 59.11 के स्ट्राइक रेट से 4876 रन बनाए। 350 वनडे की 297 पारियों में उन्होंने 10773 रन जड़े हैं। इसके अलावा 98 टी20 की 85 पारियों में माही ने 1617 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: पहले वनडे में नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, ODI की पिछली 6 पारियों में बनाए हैं 68 रन

Latest Stories