IND vs BAN: पहले वनडे में नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, ODI की पिछली 6 पारियों में बनाए हैं 68 रन

शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे खेला जा रहा है। मेजबान टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लिटन दास का यह निर्णय सही साबित भी हुआ।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs BAN: पहले वनडे में नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, ODI की पिछली 6 पारियों में बनाए हैं 68 रन

IND vs BAN, IND vs BAN 1st ODI, Virat Kohli: शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे खेला जा रहा है। मेजबान टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लिटन दास का यह निर्णय सही साबित भी हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 50 रन के भीतर टीम इंडिया के तीन विकेट गिर गए। रोहित शर्मा एंड कंपनी 41.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी। 

publive-image

ब्रेक के बाद लौट रहे हैं कोहली

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को खराब शुरुआत मिली। छठे ओवर की दूसरी गेंद पर ही मैन इन ब्लू को पहला झटका लगा। ओपनर शिखर धवन 17 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर इन फॉर्म विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए। ब्रेक के बाद वापसी करने वाले किंग कोहली भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। बांग्लादेश की ओर से 11वां ओवर करने आए शाकिब ने टीम इंडिया को दो बड़े झटके दिए। ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को बोल्ड किया। हिटमैन ने 31 गेंदों पर 27 रन बनाए। 

publive-image

विराट ने बनाए 9 रन

ओवर की चौथी गेंद पर शाकिब ने विराट को चलता दिया। कोहली ने 15 गेंदों पर 9 रन की पारी खेली। लिटन दास हवा में डाइव लगाते हुए उनका शानदार कैच लिया। बीते कुछ एकदिवसीय में विराट का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पिछली 6 वनडे पारियों में विराट ने 68 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने वनडे में आखिरी बार 23 जनवरी 2022 को अर्धशतक लगाया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैपटाउन में खेले गए इस मैच में विराट ने 84 गेंदों पर 65 रन बनाए थे। इसके बाद से एक दिवसीय में उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं आई है। लेकिन टी20 विश्वकप 2022 में उनकी फॉर्म को देखते हुए इस सीरीज में विराट से बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

 

वनडे में विराट की पिछली 6 पारियां

  • 6 फरवरी 2022: बनाम वेस्टइंडीज, अहमदाबाद- 8 रन
  • 9 फरवरी 2022: बनाम वेस्टइंडीज, अहमदाबाद- 18 रन
  • 11 फरवरी 2022: बनाम वेस्टइंडीज, अहमदाबाद- 0 रन
  • 14 जुलाई 2022: बनाम इंग्लैंड, लॉर्ड्स- 16 रन
  • 17 जुलाई 2022: बनाम इंग्लैंड, मैनचेस्टर- 17 रन
  • 4 दिसंबर 2022: बनाम बांग्लादेश, ढाका- 9 रन

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: बांग्लादेशी कप्तान ने हवा में लपका विराट का शानदार कैच, सस्ते में पवेलियन लौटे कोहली

Latest Stories