T20 World Cup: 'पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप जीत जाएगा भारत', पूर्व स्टाइलिश खिलाड़ी की बड़ी भविष्यवाणी

पूर्व भारतीय स्टाइलिश खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने भारत-पाक मैच को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। रैना का ऐसा मानना है कि टीम इंडिया अगर बेहतर ढंग से पाक को हरा देती है, तो हम विश्व कप जीत जाएंगे।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
T20 World Cup: 'पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप जीत जाएगा भारत', पूर्व स्टाइलिश खिलाड़ी की बड़ी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। फिलहाल ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जा रहे हैं, जिसमें से चार टीमें सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेंगी। दुनिया भर के क्रिकेट फैंस की नजरें 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच पर टिकी हुई हैं। 

फैंस के अलावा क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी इस हाई वोल्टेज मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पूर्व भारतीय स्टाइलिश खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने इस मैच को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। रैना का ऐसा मानना है कि टीम इंडिया अगर बेहतर ढंग से पाक को हरा देती है, तो हम विश्व कप जीत जाएंगे। 

क्या बोले Mr. IPL?

publive-image

Mr. IPL के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, "निश्चित तौर पर, अगर हम पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीत जाते हैं तो हम विश्व कप जीत जाएंगे।" उन्होंने आगे कहा, "टीम अभी अच्छा कर रही है। शमी ने बुमराह की जगह ली है, यह टीम के लिए थोड़ा X-फैक्टर देगा। टीम के पास अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव हैं। हर कोई अच्छी फॉर्म में है, विराट कोहली वास्तव में अच्छा दिख रहे हैं। रोहित शर्मा बहुत अच्छे लीडर हैं।''

टूर्नामेंट जीतने की संभावना पर रैना ने कहा, ''अगर हम पहला मैच जीतते हैं, तो यह हमारे लिए एक अच्छी टोन सेट करेगा। देश में हर कोई टीम इंडिया के लिए प्रार्थना कर रहा है और मैं वास्तव में चाहता हूं विश्व कप जीतो।"

पिछले साल हारा था भारत 

publive-image

पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने इतिहास रचते हुए भारत को पूरे 10 विकेट से हराया था। 1992 के बाद वर्ल्ड कप के किसी भी फॉर्मेट (वनडे/टी20) में पाक की भारतीय टीम के खिलाफ ये पहली जीत थी। 

इस बार रोहित एंड कंपनी इस हार का बदला लेने के लिए मेलबर्न के मैदान पर उतरेगी। हाल ही में एशिया कप 2022 में दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमों का दो बार आमना-सामना हुआ था, जहां एक मैच भारत और एक पाकिस्तान ने जीता था। 

शमी को लेकर भी बोले रैना

publive-image

मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में शमी ने बीसीसीआई के इस फैसले को सही साबित कर दिखाया और सिर्फ एक ओवर में केवल 4 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। सुरेश रैना ने शमी को लेकर कहा, 

"मैं उन्हें परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं कहूंगा, क्योंकि आप जसप्रीत बुमराह या रविंद्र जडेजा की जगह नहीं ले सकते। वे लगातार भारत के लिए खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन आपके पास सबसे अच्छा विकल्प था, आपने उसे चुना है। शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, वह अच्छी फॉर्म में हैं। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट से 15 दिन पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया भेजकर वास्तव में अच्छा किया है। मैदान बड़े हैं, कुल मिलाकर मुझे लगता है कि तैयारी अच्छी रही है। हमें निडर क्रिकेट खेलना होगा और अच्छा इरादा दिखाना होगा।" 

Latest Stories