'अगर बुमराह IPL के 7 मैच नहीं खेलेंगे, तो ये दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी'; आकाश चोपड़ा ने दी BCCI को नसीहत

आईपीएल के 16वें एडीशन का 31 मार्च को शुभारंभ होने जा रहा है। इस प्रतियोगिता का आयोजन 31 मार्च से 28 मई के बीच होगा। इस सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के जरिए अनफिट होने के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी की उम्मीद की जा रही है।      बीसीसीआई क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण साल होने के कारण इस मामले में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती। इस साल टेस्ट चैंपियनशिप, एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैस

author-image
By puneet sharma
New Update
'अगर बुमराह IPL के 7 मैच नहीं खेलेंगे, तो ये दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी'; आकाश चोपड़ा ने दी BCCI को नसीहत

आईपीएल के 16वें एडीशन का 31 मार्च को शुभारंभ होने जा रहा है। इस प्रतियोगिता का आयोजन 31 मार्च से 28 मई के बीच होगा। इस सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के जरिए अनफिट होने के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी की उम्मीद की जा रही है।   
 
बीसीसीआई क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण साल होने के कारण इस मामले में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती। इस साल टेस्ट चैंपियनशिप, एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट होने हैं, इसलिए बीसीसीआई ये सुनिश्चित करना चाहती है, कि वो पूरी तरह फिट हों। क्योंकि वो नहीं चाहती कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप की तरह इस साल होने वाले वनडे विश्व कप को भी मिस करें। 

ये भी पढ़ें: IPL तक कोई मैच नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह, NCA ने नहीं दिखाई हरी झंडी; जानिए कब होगी वापसी!

क्रिकेट के इस व्यस्त साल में बीसीसीआई आईपीएल के दौरान उन पर नजर बनाए रखेगी, और उनकी फिटनेस को भी मॉनिटर करेगी। उनको लेकर कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय रखी है। उनका कहना है, अगर बुमराह को लेकर कोई संशय हो, तो उन्हें आईपीएल में खेलने नहीं देना चाहिए। क्योंकि देश के लिए उनका खेलना आईपीएल से ज्यादा जरूरी है।  

आकाश चोपड़ा की बुमराह पर राय 

publive-image

कमेंट्रेटर आकाश चोपड़ा ने स्पोर्टसकीड़ा से बात करते हुए कहा "आप भारतीय खिलाड़ी पहले हैं और फ्रैंचाइजी क्रिकेटर उसके बाद। यदि बुमराह को कोई परेशानी महसूस होती है तो बीसीसीआई को आगे आकर बात करनी होगी और फ्रेंचाइजी को बताना होगा कि हम उन्हें रिलीज नहीं करने जा रहे हैं। अगर वह जोफ्रा आर्चर के साथ 7 मैच नहीं खेलेंगे तो ये दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी। बीसीसीआई को ये देखना होगा, कि उन पर ज्यादा वर्कलोड न पड़े।"

ये भी पढ़ें: IPL 2023: ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स में काइल जेमिसन की जगह, एक ने कोहली को 7 बार किया है आउट

पूर्व क्रिकेटर और खेल विशेषज्ञ आकाश चोपड़ा ने बुमराह की फिटनेस और उनके भविष्य में खेलने को लेकर आगे कहा कि, "अगर वह फिट हो जाते है, तो उन्हें रवींद्र जडेजा की तरह WTC के फाइनल से पहले ईरानी ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट में रेड बॉल क्रिकेट खेलना चाहिए। जिससे उनकी फिटनेस का पता चल सके, और स्थिति स्पष्ट हो जाए। आईपीएल अभी एक महीने दूर है और हम यह भी नहीं जानते कि वह सभी मैच खेलेंगे या नहीं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी तीन महीने दूर है। इसलिए अभी उनके फिट होने के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।" 
 

Latest Stories