IPL 2023: 16वें सीजन से पहले CSK को मिली खुशखबरी, दीपक चाहर हुए पूरी तरह फिट

आगामी 31 मार्च से आईपीएल 2023 का शुभारंभ होने जा रहा है। आईपीएल का 16वां एडीशन 31 मार्च से 28 मई के बीच खेला जाएगा। इस सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले 4 बार की चैंपियन CSK के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। सीएसके के ऑलराउंडर दीपक चाहर पूरी तरह से फिट हो गए हैं, और वो इस बार आईपीएल में खेलते नजर आएंगे।  दीपक चाहर पिछली साल बांग्लादेश दौरे पर इंजर्ड होकर टीम से बाहर हो गए थे, और तब से टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन

author-image
By puneet sharma
New Update
IPL 2023: 16वें सीजन से पहले CSK को मिली खुशखबरी, दीपक चाहर हुए पूरी तरह फिट

आगामी 31 मार्च से आईपीएल 2023 का शुभारंभ होने जा रहा है। आईपीएल का 16वां एडीशन 31 मार्च से 28 मई के बीच खेला जाएगा। इस सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले 4 बार की चैंपियन CSK के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। सीएसके के ऑलराउंडर दीपक चाहर पूरी तरह से फिट हो गए हैं, और वो इस बार आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। 

दीपक चाहर पिछली साल बांग्लादेश दौरे पर इंजर्ड होकर टीम से बाहर हो गए थे, और तब से टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन अब वो अपनी चोट से उबर चुके हैं। उन्होंने पिछले महीने अपनी घरेलू टीम राजस्थान के लिए सेना की टीम के विरुद्ध एक रणजी मैच भी खेला था। वो इस समय बेंगलुरु में NCA में रिहैब कर रहे थे। अपनी इंजरी के चलते वो पिछले साल टी20 विश्व कप से भी बाहर हो चुके थे। उन्होंने अपनी इंजरी के चलते गत साल केवल 15 मैच ही खेले थे। 

ये भी पढ़ें: IPL 2023: ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स में काइल जेमिसन की जगह, एक ने कोहली को 7 बार किया है आउट

दीपक चाहर हुए फिट 

publive-image

दीपक चाहर ने बताया है, "मैं अपनी फिटनेस पर पिछले दो-तीन महीनों से कड़ी मेहनत कर रहा हूं, मैं अब पूरी तरह से फिट हूं और आईपीएल के लिए अच्छी तरह से तैयारी कर रहा हूं। मुझे पिछली साल दो बड़ी चोट लगी थीं। एक स्ट्रेस फ्रैक्चर था और एक जांघ की तीसरे ग्रेड की चोट। दोनों ही बहुत बड़ी चोट हैं। इस स्थिति में आप महीनों के लिए बाहर हो जाते हैं।" 

ये भी पढ़ें: IPL 2023: इस दिन अपना फेयरवेल मैच खेलेंगे MS Dhoni! CSK के अधिकारियों ने लगाई मुहर

ऑलराउंडर चाहर ने आगे कहा, "चोट के बाद वापसी करते हुए फिट होने में समय लगता है, खासकर तेज गेंदबाजों को। अगर मैं एक बल्लेबाज होता तो मैं लंबे समय तक खेलता लेकिन एक तेज गेंदबाज के रूप में जब आपको स्ट्रेस फ्रैक्चर होता है, तो वापसी करना बहुत कठिन होता है। आप अन्य गेंदबाजों को भी पीठ या कमर की चोट को लेकर संघर्ष करते हुए देख सकते हैं।" 

टीम इंडिया के खिलाड़ी दीपक चाहर ने इसके बाद कहा कि "मैं अपने पूरे जीवन में एक नियम से जिया हूं। अगर मैं पूरी तरह से अपनी इच्छानुसार गेंदबाजी कर रहा हूं, अगर मैं अपनी इच्छानुसार बल्लेबाजी कर रहा हूं, तो मुझे कोई रोक नहीं सकता है। यही वह मूल नियम था, जिसके साथ मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी।"

Latest Stories