IPL 2023: सर जडेजा को दिल्ली कैपिटल्स के इन 2 खिलाड़ियों के साथ ट्रेड करेगी चेन्नई सुपर किंग्स!

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों टी20 विश्वकप 2022 खेला जा रहा है। टूर्नामेंट का समापन 13 नवंबर को होगा। इसके तुरंत बाद आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। टूर्नामेंट का 16वां सीजन शुरू होने से पहले मिनी ऑक्शन होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL 2023: सर जडेजा को दिल्ली कैपिटल्स के इन 2 खिलाड़ियों के साथ ट्रेड करेगी चेन्नई सुपर किंग्स!

IPL 2023, Ravindra Jadeja: ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों टी20 विश्वकप 2022 खेला जा रहा है। टूर्नामेंट का समापन 13 नवंबर को होगा। इसके तुरंत बाद आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। टूर्नामेंट का 16वां सीजन शुरू होने से पहले मिनी ऑक्शन होगा। हालांकि यह कहां होगा इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। आमतौर पर बेंगलुरु में ऑक्शन होता रहा है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार ऑक्शन के लिए पांच शहरों के नाम सामने आए हैं। इनमें दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई और टर्की की राजधानी इस्तांबुल शामिल है। 

publive-image

जडेजा की सीएसके से हो सकती छुट्टी

इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स रवींद्र जडेजा को शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल के साथ दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड करना चाह रही है। चेन्नई ने पिछले सीजन रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।

ऑलराउंडर जडेजा को फ्रेंचाइजी की कमान भी सौंपी गई थी, लेकिन शुरुआत मैचों में हार के बार जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में एक बार फिर एमएस धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया गया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया था कि जडेजा और सीएसके के बीच अनबन हुई है। 

publive-image

15 नवंबर तक सौंपनी है लिस्ट

बता दें कि पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी आईपीएल में 10 टीमें खेलती नजर आएंगी। सभी टीमों को 15 नवंबर तक उन 15 प्लेयर्स की लिस्ट सौंपने के लिए कहा गया है जिसे वह अपने साथ रखना चाह रही हैं। वहीं अन्य खिलाड़ी मिनी ऑक्शन में नजर आएंगे। टीओआई की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आईपीएल 2023 की नीलामी 16 दिसंबर को हो सकती है।

आईपीएल का 16वां सीजन पहले की तरह ही होम और अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा। इस बार आईपीएल मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू हो सकता है। पिछले सीजन से पहले हुए मेगा ऑक्शन में सभी टीमों के पर्स में 90-90 करोड़ रुपये थे। इस सीजन के लिए यह राशि 95 करोड़ रुपये हो गई है। 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ी चुप्पी; मीडिया और कमेंटेटर बहुत कुछ बोलते हैं, खराब फॉर्म खेल का हिस्सा

Latest Stories