T20 World Cup 2022: भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ी चुप्पी; मीडिया और कमेंटेटर बहुत कुछ बोलते हैं, खराब फॉर्म खेल का हिस्सा

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली है। टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर पिछले टी20 विश्वकप में मिली हार का बदला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ी चुप्पी; मीडिया और कमेंटेटर बहुत कुछ बोलते हैं, खराब फॉर्म खेल का हिस्सा

T20 World Cup 2022, Bhuvneshwar Kumar: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया को शानदार शुरुआत मिली है। टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर पिछले टी20 विश्वकप में मिली हार का बदला लिया। इसके बाद अपने दूसरे मैच में मेन इन ब्लू ने नीदरलैंड को 56 रन से रौंदा।

शुरुआती दो जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा था। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बाहर हो गए थे। दिग्गज गेंदबाज की अनुपस्थिति में भी भारतीय टीम ने अब तक शानदार गेंदबाजी की है। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने भारतीय तेज गेंदबाजी को मजबूती प्रदान की है। 

publive-image

खराब फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी

टी20 विश्वकप 2022 में शानदार गेंदबाजी के बाद भुवनेश्वर कुमार ने अपनी खराब फॉर्म पर चुप्पी तोड़ी है। सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ जीत के बाद भुवी ने कहा, इतने सालों में एक बार चीजें खराब हो गईं, तो हो गईं। मीडिया और कमेंटेटर बहुत कुछ बोलते हैं पर एक टीम के रूप में हम जानते हैं कि यह उतार-चढ़ाव का हिस्सा है। अगर पिच मुश्किल होगी तो टी20 ऐसा फॉर्मेट है जहां गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किल हो सकती है। एशिया कप 2022 एक बड़ा टूर्नामेंट है इसलिए आपकी कैलकुलेशन लोग ज्यादा करते हैं।''

publive-image

बुमराह की कमी है

मैच के बाद भारतीय तेज गेंदबाज ने बताया कि इस विश्वकप के दौरान वह सोशल मीडिया से दूर हैं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि लोग किस बारे में लिख रहे हैं। सोशल मीडिया से इस बारे में पता चलता है। वहीं बुमराह के टीम में नहीं होने पर भुवी ने कहा कि यह एक बड़ा नुकसान है। ऐसा नहीं है कि जसप्रीत के नहीं होने पर हम कुछ एक्स्ट्रा कर रहे हैं। 

अगर बुमराह टीम का हिस्सा होते तो भी हम एक्ट्रा चीजें नहीं कर सकते थे। हम सिर्फ वही कर रहे हैं जो हमारी ताकत है। बता दें कि टूर्नामेंट में अब तक भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर में 22 रन खर्च कर 1 विकेट चटकाया था वहीं नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे। इसमें से 2 ओवर मेडन भी थे। 

 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: सूर्यकुमार और भुवनेश्वर ने साफ किए मंसूबे, दक्षिण अफ्रीका को मात देने के लिए तैयार है भारतीय टीम; Video

Latest Stories