IPL 2023: Mumbai Indians को लगा तगड़ा झटका, 17.25 करोड़ में Cameron Green को खरीदा; अब...

आईपीएल के 16वें सीजन से पहले 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका लगा है। हाल ही में हुए मिनी ऑक्शन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को 17.25 करोड़ रुपये में खरीदा था।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IPL 2023: Mumbai Indians को लगा तगड़ा झटका, 17.25 करोड़ में Cameron Green को खरीदा; अब...

IPL 2023, IPL, Cameron Green, Mumbai Indians, MI: आईपीएल के 16वें सीजन से पहले 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका लगा है। हाल ही में हुए मिनी ऑक्शन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को 17.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब खबर आ रही है कि ग्रीन 13 अप्रैल तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। वह इस तारीख तक सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं। वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह गाइडलाइन जारी की थी। 

सिर्फ बल्लेबाजी करेंगे

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने सभी 10 फ्रेंचाइजी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस गाइडलाइन के बारे में पहले ही बता दिया था। ऑक्शन की सुबह BCCI के CEO और IPL के COO हैमांग अमीन ने सभी फ्रेंचाइजी को पत्र लिखा था। "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सूचित किया कि कैमरन ग्रीन पूरी तरह से उपलब्ध होंगे। हालांकि अगर वह भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सभी चार टेस्ट मैच खेलते हैं, तो ग्रीन 9 से 13 मार्च, 2023 तक चौथे टेस्ट के खत्म होने से चार सप्ताह बाद तक गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।"

 

दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे

23 वर्षीय ग्रीन आईपीएल ऑक्शन में दूसरे सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी थे। पंजाब किंग्स ने सैम करन को सबसे ज्यादा 18 करोड़ 50 लाख की बोली लगाकर खरीदा था। 23 साल के ऑस्ट्रेलिया ऑलराउंडर ग्रीन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी उंगली में चोट लगी थी, जिस कारण वह बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। 

वनडे विश्वकप के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए 20 भारतीय खिलाड़ियो की एनसीए निगरानी करेगा। मेंस टीम के फ्यूचर टूर प्लान और विश्वकप 2023 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए एनसीए आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर आईपीएल 2023 में भाग लेने वाले लक्षित भारतीय खिलाड़ियों पर नजर रखेगा। वहीं आईपीएल के दौरान फ्रेंचाइजी प्लेयर्स के वर्कलोड की रिपोर्ट देंगी। 

ये भी पढ़ें: द्रविड़, पांड्या, सूर्या, ईशान और गिल ने मांगी Rishabh Pant के जल्दी फिट होने की दुआ, BCCI का वीडियो जीत लेगा आपका दिल

Latest Stories